नवरात्रा स्पेशल : PATNA के नौलखा मंदिर में सीना पर 21 कलश रखकर आराधना कर रहें हैं बाबा नागेश्वर

Edited By:  |
CHATI PER 21 KALASH RAKHKAR ARADHNA KAR RAHE HAIN BABA NAGESWAR CHATI PER 21 KALASH RAKHKAR ARADHNA KAR RAHE HAIN BABA NAGESWAR

PATNA:-नवरात्रा के मौके पर विभिन्न मंदिरों में विशेष इंतजाम किया गया है ,जहां श्रद्धालु पूजा पाठ एवं आराधना कर रहे हैं।

राजधानी पटना के सचिवालय के पास अवस्थित नौलखा मंदिर में कुछ अलग तरह से आराधना हो रही है। इस मंदिर परिसर में बाबा नागेश्वर 21 कलश छाती पर रखकर मां दुर्गा की आराधना कर रहे हैं। दरभंगा के रहने वाले बाबा नागेश्वर पिछले 25 वर्षों से छाती पर कलश रखकर मां दुर्गा की पूजा पाठ एवं अराधना कर रहे हैं।25 साल पहले उन्हौने एक कलश छाती पर रखकर मां दुर्गा की अराधना की शुरूआत की थी और हर साल एक अतिरिक्त कलश की बढोतरी करते हुए कुल 21 कलश के साथ आराधना कर रहे हैं। बाबा की इस आराधना को देखने के लिए श्रद्धालु नौलखा मंदिर पहुंच रहे हैं।

कशिश न्यूज से बात करते हुए बाब नागेश्वर ने कहा कि मां दुर्गा में उनकी असीम आस्था है और उन्ही की कृपा से यह दुनियां चल रही है।इस बार मां दुर्गा से उनकी कामना है कि कोरोना का असर पूरी तरह से खत्म हो जाय ,क्योंकि कोरोना की वजह से भारतबर्ष के साथ ही पूरी दुनियां के लोग काफी परेशान हुए् हैं।वहीं मंदिर के पुजारी ने बताया कि नागेश्वर बाबा पिछले 25 साल से कठिन तपस्या कर रहें हैं।वे हर साल एक कलश बढाते रहतें हैं।21 कलश पूरा होने का बाद बाबा नागेश्वर कलश की संख्या बढाना चाह रहे थे पर जगह की कमी की वजह से कलश की संख्या बढाने की अनुमति मंदिर कमिटि ने नहीं दी।इसलिए वे इस साल भी छाती पर 21 कलश लेकर कठिन तपस्या कर रहें हैं।

वहीं मंदिर में मां की दर्शन और पूजा पाठ करने वाले श्रद्धालु बाबा नागेश्वर की कठिन तपस्या को देखते हुए उन्हें भी प्रणाम कर रहें हैं।


Copy