चर्चित रेबिका हत्याकांड में पुलिस अनुसंधान तेज : डीएनए जांच के लिए मृतका के माता-पिता का लिया गया ब्लड सैंपल

Edited By:  |
Reported By:
charchit  rebika hatyakand mai police anusandhan tej charchit  rebika hatyakand mai police anusandhan tej

साहेबगंज : रेबिका हत्याकांड मामले में संलिप्त अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जा सके इसके लिए बोरियो पुलिस ने जांच प्रक्रिया तेज कर दी है. एक ओर मामले में शेष बचे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमार की जा रही है. वहीं डीएनए जांच के लिए मृतका के माता-पिता को सदर अस्पताल लाया गया. दोनों के रक्त का नमूना जांच के लिए ब्लड बैंक में लिया गया.

बोरियो थाना प्रभारी जगन्नाथ पान के नेतृत्व में पुलिस ने जांच के सिलसिले में अग्रतर कार्रवाई करते हुए आज रेबिका की मां चांदी पहाड़िन और उसके पिता सूरजा पहाड़िया को कड़ी सुरक्षा के बीच साहेबगंज सदर अस्पताल लाया . जहां उनके डीएनए जांच के लिए दोनों के रक्त का नमूना साहेबगंज ब्लड बैंक में डॉ तबरेज की देखरेख में लिया गया. दोनों के संग्रहित रक्त सैम्पल को डीएनए जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला रांची भेजा जाएगा.

ज्ञात हो कि बोरियो पुलिस द्वारा एकत्रित रेबिका के अंग जिसे दुमका में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था. वहां पोस्टमार्टम के दौरान रेबिका के उन अंगों से भी डीएनए जांच के लिए रक्त का नमूना लिया गया था. अब रेबिका के उन अंगों से लिए गए रक्त के नमूनों व रेबिका के माता पिता के शरीर से लिए गए रक्त नमूनों की डीएनए जांच कर प्राप्त रिपोर्ट का मिलान किया जाएगा.

इस जांच रिपोर्ट से यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि रेबिका की हत्या से जुड़े वारदात के दिन बोरियो पुलिस द्वारा अलग-अलग टुकड़ों में बरामद सभी इन्सानी अंग रेबिका का ही था. ज्ञात हो कि इसके पूर्व रेबिका की हत्या वाली वारदात के दिन घटनास्थल से पुलिस व फॉरेंसिक टीम द्वारा एकत्रित सभी पदार्शों को एफएसएल के लिए रांची भेजा जा चुका है.


Copy