चैती छठ महापर्व संपन्न : पतरातु डैम सहित भुरकुंडा कोयलांचल क्षेत्र में आज छठव्रतियों ने उगते सूर्य को दिया अर्घ्य, कल अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

Edited By:  |
Reported By:
chaiti chhath mahaparva sampanna chaiti chhath mahaparva sampanna

रामगढ़:आज रामगढ़ के पतरातु डैम सहित भुरकुंडा कोयलांचल क्षेत्र में उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ चैती छठ महापर्व संपन्न हुआ. छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी भगवान भास्कर सूर्य देव को सोमवार शाम को अर्घ्य दिया था. वहीं आज उगते सूर्य भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के साथ छठ महापर्व सम्पन्न हो गया.

आपको बताते चलें कि पतरातु डैम नलकारी नदी तट पर हजारों की संख्या में छठ व्रतियों सहित श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी थी. इस दौरान क्षेत्र के गणमान्य लोग भी छठ घाट पहुंचे. वहीं छठ पूजा युवा समिति ने सूर्य को अर्घ्य देने हेतु छठ व्रतियों के बीच दुध वितरण किया. पुलिसकर्मी भी विधि-व्यवस्था को लेकर मुस्तैद रही. इसके अलावा पतरातु भुरकुंडा कोयलांचल के आसपास भदानीनगर और बासल क्षेत्र में भी नदियों और तालाबों पर छठ व्रती पहुंचे और भगवान आदित्य को कल संध्याकालीन अर्घ्य के साथ आज उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया. इस दौरान पूरा क्षेत्र छठ मां के भक्तिगीतों से भक्तिमय रहा. छठ घाटों पर पूजा समितियों द्वारा साफ-सफाई,सजावट करने के साथ ही रोशनी की भी व्यवस्था की गई. वहीं नलकारी नदी तट के निकट छठ माता के मंदिर के समक्ष 24 घंटे का अखंड कीर्तन का भी आयोजन किया गया.


Copy