चाईबासा में फिर हुआ IED ब्लास्ट : बम विस्फोट होने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत, पुलिस घटना स्थल की ओर रवाना

Edited By:  |
Reported By:
chaibasa mai fir huwa ied blasta chaibasa mai fir huwa ied blasta

चाईबासा: बड़ी खबर चाईबासा से जहां गुरुवार की शाम एक बार फिर घौर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगड़ाहातु में एक आईईडी विस्फोट होने से10वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. आज सुबह जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान घटना स्थल की ओर रवाना हुए.

बता दें कि टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगड़ाहातु गांव स्थित तेनदा जंगल में घटना हुई है. जहां एक प्रेशर आईईडी बम ब्लास्ट हुआ है. लोगों का कहना है कि बच्चे का पैर आईईडी बम पर पड़ जाने से बम ब्लास्ट हो गया जिससे घटना स्थल पर ही बच्चे की मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है.

कहा जा रहा है कि पश्चिम सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के द्वारा कई जगहों पर आईईडी विस्फोटक जमीन में लगाए गए हैं. जिसकी चपेट में आने से आए दिन ग्रामीण घायल हो रहे हैं और कई ग्रामीणों की मौत भी हो चुकी है. इसके साथ ही पशु भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. विगत13अप्रैल को गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा लगाया गए आईईडी विस्फोटक की चपेट में आने से एक पशु की दर्दनाक मौत हो गई थी.

रेंगड़ाहातु गांव से पश्चिमी जंगल में गुरुवार की शाम को एक प्रेशर आईईडी विस्फोट हुआ है. बच्चा अपने अभिभावकों के साथ पत्ता तोड़ने और लकड़ी लाने गया था. इसी दौरान बच्चे का पैर नक्सलियों के द्वारा बिछाए गए आईईडी पर चला गया जिससे आईईडी ब्लास्ट हो गया और बच्चे की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. घटना की जानकारी पुलिस को मिली थी. लेकिन नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से गुरुवार को पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची. शुक्रवार की सुबह जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान घटना स्थल की ओर रवाना हुए हैं.

बता दें कि टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत सीआरपीएफ174कैम्प स्थापित है. कैम्प के द्वारा समय समय पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जाता रहा है.

पश्चिम सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि गुरुवार की शाम टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत रेंगड़ाहातु से पश्चिम स्थित जंगल में एक आईईडी विस्फोट हुआ है. जिसमें एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है. पुलिस टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है.


Copy