CBI ने निवेशकों से कागजातों की हार्ड कॉपी मांगी : चिटफंड कंपनी की जांच को लेकर सीबीआई की टीम पहुंचे पाकुड़, निवेशकों द्वारा दिए गए कागजातों की जांच की

Edited By:  |
Reported By:
cbi ne niweshko se kagjaton ki hard copy maangi cbi ne niweshko se kagjaton ki hard copy maangi

पाकुड़:चार चिटफंड कंपनी की ओर से जिले के पाकुड़ मुख्यालय व महेशपुर से करीब एक करोड़ से अधिक राशि के गबन मामले के अनुसंधान को लेकर पाकुड़ परिसदन पहुंची सीबीआई की टीम ने दस एजेंट एवं निवेशकों से उनका पक्ष जाना. अनुसंधान के क्रम में निवेशकों द्वारा दिए गए कागजातों की बारकी से जांच की गई. साथ ही निवेशकों को कम्पनी द्वारा मुहैया कराए गए हार्ड कॉपी सीबीआई की टीम को उपलब्ध कराने की बात कही गई है.

गौरतलब है कि सीबीआई निरीक्षक सह कांड के अनुसंधानकर्ता मुकुंद कुमार कर्ण के नेतृत्व में दस जनवरी से आगामी14जनवरी तक टीम कैम्प कर निवेशकों द्वारा उपलब्ध कराए गए साक्ष्य को जमा करेंगे. प्रथम दिन आठ निवेशकों ने विभिन्न चिटफंड कंपनियों में जमा किए गए राशि से संबंधित रसीद व कागजात को दिखाया था. हालांकि अब तक एक भी निवेशकों द्वारा सीबीआई की टीम को संबंधित साक्ष्य की हार्ड कॉपी उपलब्ध नहीं कराई गई है.

सीबीआई निरीक्षक सह कांड के अनुसंधानकर्ता मुकुंद कुमार कर्ण ने बताया कि पाकुड़ जिला के पाकुड़ व महेशपुर में वर्ष2010से13के बीच इंडेन निर्माण लिमिटेड,स्मार्ट हाई राईज लिमिटेड व जीडीआई मल्टी सर्विसेस लिमिटेड चिटफंड कंपनी का चार्टशीट न्यायालय को सुपुर्द किया जाना है. इन कंपनियों में करीब40लोगों को आरोपी बनाया गया है. उन्होंने निवेशकों से अपील किया कि जो साक्ष्य उपलब्ध हो वह कैम्प में पहुंचकर हार्ड कॉपी सुपुर्द करें ताकि समय पर इन कंपनियों के विरूद्ध चार्टशीट दाखिल किया जा सके.


Copy