बक्सर में सबमर्सिबल से निकला पेट्रोलियम : इलाके में मचा हड़कंप, पीने के पानी को तरसे लोग

Edited By:  |
Reported By:
buxer me submersibal se nikla petrolium ilaake me macha hadkamp buxer me submersibal se nikla petrolium ilaake me macha hadkamp

बक्सर : खबर है बक्सर जिले से जहां एक घर में पेयजल आपूर्ति के लिए घर में लगे हैंडपंप और सबमर्सिबल से पानी मिश्रित पेट्रोलियम निकलने से परिवार के लोग हैरान हैं। बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से परिवार के लोग पीने के पानी को तरस गए हैं। बताया जा रहा है कि यह समस्या सिर्फ एक घर में ही देखी जा रही है।


मामला बक्सर के वार्ड नंबर 6 का बताया जा रहा है जहां पिछले 4 जुलाई से एक घर में हैंड पंप और समरसेबल से पेट्रोलियम मिश्रित पानी निकल रहा है। जिससे सभी परेशान हैं। पानी की सुगंध पेट्रोलियम जैसी आने के बाद घरवालों ने आस-पड़ोस के लोगों को सूचना दी। घर के हैंड पंप से पेट्रोलियम मिश्रित पानी निकलने से अगल-बगल के लोगों की भीड़ घर पर उमड़ पड़ी ।


वहीं जब इसकी सूचना प्रशासनिक महकमे को दी गई तो प्रशासनिक टीम ने आकर जांच के दौरान हैंड पंप और समरसेबल और चापाकल का अलग-अलग पानी का सैंपल लेकर टेस्ट के लिए लेबोरेटरी भेजा गया। मौके पर मौजूद नगर परिषद सिविल इंजीनियर ने बताया कि सूचना पर आकर जांच की गई है । घर में लगे निजी बोरबेल पानी का सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा जा रहा है । रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा भूगर्भ से इस तरह का पानी आ रहा है या फिर इनके बोरवेल में कोई दिक्कत है ।


Copy