वज्रपात : झमाझम बारिश के बीच बक्सर प्रखंड कार्यालय पर गिरी आकाशीय बिजली..सारा सिस्टम हुआ ठप ...

Edited By:  |
Reported By:
buxer block office per gira thunder buxer block office per gira thunder

Buxer:-झमाझम बारिश के बीच बक्सर सदर प्रखंड कार्यालय परिसर पर आकाशीय बिजली गिर गई,जिसकी वजह से कार्यालय में लगा इनवर्टर की बैटरी ब्लास्ट कर गई ।इसके साथ-साथ कई कंप्यूटर सिस्टम भी खराब हो गया जिससे कार्यालय का कामकाज ठप हो गया है.

बताया जा रहा है कि सभी कंप्यूटर सिस्टम और बैटरी आदि को मिलाकर कुल एक करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है. गनीमत यह रही कि जिस वक्त यह घटना हुई उसी वक्त प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय कक्ष से निकलकर उसी परिसर में स्थित अपने आवास पर गए थे ।धड़ाम की आवाज सुनते ही वह पुनः भागे-भागे ऑफिस पहुंचे. वहां पहुंचते ही उन्होंने जो नजारा देखा उससे वह अवाक रह गए. उनके कार्यालय कक्ष की बैटरी ब्लास्ट कर गई थी. इसके अलावा कई कंप्यूटर सिस्टम खराब हो गए थे. उन्होंने कहा कि प्रखंड तथा अंचल कार्यालय के कंप्यूटर सिस्टम समेत तमाम मशीनें खराब हो गई हैं. तकरीबन एक करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है. गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में किसी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. केवल अंचल कार्यालय के एक कर्मी विक्की कुमार को बेहद मामूली चोट आई है.

दरअसल मौसम का मिजाज बदलने से आसमान में उमड़-घुमड़ रहे बादल बरसने लगे. इस दौरान आकाशीय बिजली आदि गिर रही थी. इसी बीच प्रखंड कार्यालय पर भी बिजली गिरी और जोरदार धमाका हुआ. कर्मी अभी कुछ समझ पाते तब तक कार्यालय कक्ष में इनवर्टर की बैटरी ब्लास्ट कर गई. इस घटना में आरटीपीएस काउंटर के लगभग सभी लैपटॉप और कंप्यूटर अभी पूरा सिस्टम ही खराब हो गया. बताया जा रहा है कि बिजली गिरने से तकरीबन एक करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. साथ ही साथ उस घटना के बाद कार्यालय में कार्य शुरू होने में भी एक से दो दिन विलंब हो सकता है ।


Copy