दिखाई बहादुरी.. : इंडिया-बंग्लादेश सीमा पर गोली लगने के बाद भी BSF जवान ने तस्कर को दबोचा..

Edited By:  |
Reported By:
bsf jawan shoed bravery on indo bangladesh border bsf jawan shoed bravery on indo bangladesh border

Kishanganj:भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ(BSF) के एक जवान ने बहादुरी का परिचय दिया है.. मुठभेड़ में गोली लगने से घायल होने के बाद भी उसने तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है.


मिली जानकारी के अनुसार किशनगंज सेक्टर के अधीन आने वाले 152 वीं बटालियन के जवान बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिला स्थित टीनगांव बीओपी के समीप गस्त कर रहे थे। इसी दौरान जवानों की नजर तारबंदी के समीप भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे तस्करों पर पड़ी। जवानों के द्वारा ललकारे जाने पर तस्कर माथे पर रखे सामान को गिरा दिया और आसपास के मक्का के खेत में छिप गया।


तस्करों का पीछा कर रहे बीएसएफ जवान मुकेश चंद शर्मा ने एक तस्कर को दबोच लिया, जबकि अन्य तस्कर मक्के की फसल का फायदा उठाकर भाग निकले। इसी बीच गिरफ्त में आये तस्कर ने देशी पिस्टल से फायर कर दिया। गोली मुकेश चंद शर्मा के पेट के बाईं ओर लगी, लेकिन इसके बावजूद भी घायल मुकेश ने अपनी पकड़ ढ़ीली होने नहीं दी।

पकड़े गए बांग्लादेशी तस्कर की पहचान बांग्लादेश के ठाकुरगांव जिले के मरधर हरिपुर निवासी मो. सुमन पिता मो. अख्तर के रूप में की गई है। तलाशी के दौरान जवानों ने नशीली दवा , एक देशी पिस्टल, दो सिम के साथ एक मोबाइल, 50 बांग्लादेश टका और 200 भारतीय रुपये बरामद किया है। गिरफ्तार तस्कर से आवश्यक पूछताछ के बाद उसे ग्वालपोखर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।


Copy