BREAKING : धनबाद में चार बच्चे झुंड बनाकर गए थे बेर तोड़ने..तभी हो गया बम विस्फोट..

Edited By:  |
breaking four children who went to pick plums in dhanbad became victims of a bomb blast. breaking four children who went to pick plums in dhanbad became victims of a bomb blast.

Dhanbad:- बड़ी खबर कोयलांचल की राजधानी धनबाद से है..जहां बेर तोड़ने गए चार बच्चे बम विस्फोट का शिकार हो गए और जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इस इलाके में अपराधिक तत्व जगह जगह बम छुपाकर रखतें हैं और विवाद होने पर इसका उपयोग करते हैं ..पर बेर तोड़ने गए बच्चें इसका शिकार हो गए...यह हादसा धनबाद जिले जोगता थाना क्षेत्र अंतर्गत रूसी बिहार के जाने वाले रास्ते के पुल के नीचे हुई है.परिजनों ने बताया कि चार बच्चे बेर तोड़ने झाड़ी की तरफ गए थे..पर अपराधिक तत्व झाड़ियों में बम छुपा कर रखे हे थे.बच्चों ने बम से भरा डब्बा उत्सुकतावश उठाया और उसे खोलने के लिए पत्थर मारा जिसके बाद बम विस्फोट कर गया जिसमें चार बच्चे जख्मी हो गए.इनमें से एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है.


बम विस्फोट की सूचना मिलने पर जोगता पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन शुरू की है.घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है।घटनास्थल के समीप टाटा का कोलयरी है वही बीसीसीएल के भी कई कोलयरी और आउटसोर्सिंग भी है।साथ ही कई अवैध कोयला की माइंस संचालित पुलिस की मिलीभगत से हो रही है।जोगता थाना क्षेत्र से सटे लोयाबाद, तेतुलमारी थाना है।


वहीँ अस्पताल में बच्चों को देखने पहुंचे पूर्व मेयर व भाजपा नेता चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि अवैध कोयले के वर्चस्व को लेकर लगातार बमबाजी की घटनाएं घट रही है।आज का यह हादसा उसकी वजह से है।वर्चस्व में शामिल लोग आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को आश्रय देकर रखते हैं।अपने वर्चस्व को कायम करने के लिए वे बम का इस्तेमाल करते हैं।यह हादसा भी उसी कड़ी का एक हिस्सा है।पुलिस को बम छुपा कर रखने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.


Copy