किडनी ऑफर करने वाले अभ्यर्थियों पर एक्शन : BPSC ने छवि खराब करने का आरोप लगा अभ्यर्थियों से मांगा स्पष्टीकरण

Edited By:  |
Reported By:
BPSC took action against teacher candidates who gave kidney in exchange of result BPSC took action against teacher candidates who gave kidney in exchange of result

patna:- 'किडनी ले लो, रिजल्ट दे दो' का नारा लगाने वाले छह अभ्यर्थियों के खिलाफ बिहार लोक सेवा आयोग(Bpsc) ने एक्शन लिया है और इन्हें नोटिस जारी कर एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा है.संतुष्टिलायक स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर इन सहायक इंजीनियरिंग अभ्यर्थियों पर आनेवाले दिनों में आयोग की परीक्षा से वंचित करने की बात कही गयी है.

जिन 6 अभ्यर्थियों को नोटिस जारी किया है.उनमें रिजवान आलम, सतीश कुमार, सुरेश कुमार सिंह, सिकंदर कुमार ,वीर धनंजय कुमार और अबूजर रहमानी शामिल है.बीपीएससी ने इन सभी अभ्यर्थियों पर निराधार आरोप लगाकर आयोग की छवि खराब करने को लेकर नोटिस जारी किया है. इन सभी अभ्यर्थियों का क्रमांक पंजीयन और उनके द्वारा की गई टिप्पणी को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है और सूचना की तिथि एक सप्ताह के अंदर इन सभी को स्पष्टीकरण देने को कहा गया है.संतुष्टिलायक जवाब नहीं मिलने या किसी तरह का जवाब नहीं मिलने पर विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की बात कही गयी है.इन्हें भविष्य में होनेवाली आयोग की परीक्षा से वंचित करने की बात भी कही गयी है.


बताते चलें कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा कार्यालय के समक्ष सहायक इंजीनियंरिंग भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर आन्दोलन कर रहे थे. कुछ अभ्यर्थियों ने किडनी लेकर भी आयोग से रिजल्ट देने की मांग की थी.जिसके जवाब में बीपीएससी ने नोटिस जारी किया है.गौरतलब है कि बीपीएससी ने इस आन्दोलन के बाद ही रिजल्ट जारी किया है.



Copy