BPSC TRE2 : लापरवाही BPSC की,परेशान हो रहे हैं शिक्षक अभ्यर्थी

Edited By:  |
Reported By:
BPSC is negligent in TRE2, teacher candidates are getting worried. BPSC is negligent in TRE2, teacher candidates are getting worried.

PATNA:- शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण में बिहार लोक सेवा आयोग की कुव्यवस्था दिख रही है जिसकी वजह से परीक्षार्थियों को परेशानी हो रही है.एक तरफ बीपीएससी खुद के द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवा रही है,निर्धारित समय से कुछ मिनट देर पहुंचने पर भी परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा रहा था. वहीं अपनी कमियों को लेकर बहानेबाजी कर रही है.दूसरे चरण की परीक्षा में कई केन्द्रों पर प्रश्नपत्र की कमी पड़ जा रही है जिसका खामियाजा परीक्षार्थियों को भुगतना पड़ रहा है.

8 दिसंबर को आयोजित परीक्षा में सीतामढ़ी के एक परीक्षा केन्द्र पर गणित के प्रश्नपत्र घट गये थे जिसके बाद अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा और फिर सेंटर इंचार्ज और अधिकारियों की रिपोर्ट के बाद बीपीएससी ने उस केन्द्र की गणित की परीक्षा रद्द कर दी और उसे 15 दिसंबर को लेने की घोषणा की.

वहीं 9 दिसंबर को सीवान में प्रश्न पत्र की कमी हो गयी जिसके बाद परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया.यहां शहर के वेंबली इंटरनेशनल स्कूल पर बने परीक्षा केंद्र पर भाषा का प्रश्नपत्र घट गया जिसके बाद परीक्षार्थोयों ने बवाल काटा.यहां परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई,लेकिन परीक्षा के निर्धारित समय से खत्म होने तक परीक्षार्थियों तक भाषा विषय का प्रश्न पत्र नहीं पहुंच पाया। जिससे परीक्षार्थी प्रश्नपत्र के इंतजार में परीक्षा नहीं दे पाए हैं। करीब 92 अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र नहीं मिला है। वहीं इसी परीक्षा केंद्र पर अन्य अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र दिया गया था।

बताया जा रहा है कि प्रश्न पत्र की कमी होने से पीड़ित परीक्षार्थियों तक उपलब्ध नहीं कराया गया। प्रश्न पत्र नहीं मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र पर अधिकारी की गाड़ी रोककर बवाल काटा। वहीं अधिकारी उपेंद्र कुमार यादव ने बताया कि प्रश्नपत्र की कमी होने से कुछ छात्रों तक प्रश्न पत्र नहीं उपलब्ध कराया जा सका। जिसको लेकर आयोग को इसका रिपोर्ट किया गया है।उम्मीद है कि इन परीक्षार्थियों को बीपीएससी फिर से परीक्षा देने का मौका देगी,पर इन परीक्षार्थियों को फिर से परीक्षा केंद्र जाना पड़ेगा.यानी बीपीएससी के कुव्यवस्था का शिकार परीक्षार्थियों को भुगतना पड़ रहा है.


Copy