नहीं रहीं बोल्डनेस क्वीन पूनम पांडे : 32 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, सर्वाइकल कैंसर ने छीनी जिंदगी

Edited By:  |
Boldness queen Poonam Pandey is no more Took her last breath at the age of 32, cervical cancer took away her life Boldness queen Poonam Pandey is no more Took her last breath at the age of 32, cervical cancer took away her life

DESK : बॉलीवुड इंडस्ट्री में ग्लैमर और बोल्डनेस का तड़का लगाने वाली एक्ट्रेस पूनम पांडे का निधन हो गया है। इस बात की जानकारी उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से साझा की गई है। बताया जा रहा है कि 32 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि यह एक्ट्रेस सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थी। वहीं खबर सामने आते ही इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।


अभिनेत्री के मैनेजर ने इस बात की जानकारी देते हुए कि 1 फरवरी की रात को सर्वाइकल कैंसर से जंग के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। पूनम पांडे के निधन की खबर पर फैंस यकीन नहीं कर पा रहे हैं। एक्‍ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे ने 2013 में फिल्म नशा से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पूनम 2011 में उस वक्‍त चर्चा में आ गई थीं, जब उन्होंने क्रिकेट विश्व कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कपड़े उतारने की बात कही थी।


सर्वाइकल कैंसर के लक्षण क्या हैं-

हेल्थ एक्सपर्ट कहते हैं कि सर्वाइकल कैंसर एक विशेष तरह के एचपीवी और सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्‍शन के कारण होता है। एचपीवी दरअसल ह्यूमन पैपिलोमा वायरस का एक ग्रुप है जिसमें 14 से ज्यादा वायरस तरह तरह के कैंसर पैदा कर सकते हैं। इस वायरस समूह के दो प्रकार सर्वाइकल कैंसर के लिए 70 फीसदी जिम्मेदार कहे जा सकते हैं। सर्वाइकल कैंसर के लक्षण हालांकि आमतौर पर ज्यादा स्पष्ट नहीं होते और यही वजह है कि इसे जल्द पहचानना मुश्किल होता है। इसके लक्षणों में वेजाइना से असामान्य ब्लीडिंग, वेजाइना से असामान्य रूप से लिक्विड बहना, वजन कम होना, पीठ के निचले हिस्से में दर्द बने रहना और मल त्याग करने में दिक्कत महसूस करना है। इन लक्षणों पर आमतौर पर महिलाएं ध्यान नहीं देती और ये कैंसर का गंभीर रूप बन जाता है।



Copy