देवघर में 'लाल खून' का 'काला कारोबार' : पैसे लेकर फरार हुआ 'खून का दलाल', तड़पती रही महिला मरीज

Edited By:  |
Reported By:
'Black business' of 'red blood' in Deoghar 'Blood pimp' absconded with money, female patient suffering 'Black business' of 'red blood' in Deoghar 'Blood pimp' absconded with money, female patient suffering

DEOGHAR :देवघर में लाल खून का काला खेल चल रहा है। कई बार दलाल पकड़े भी गए हैं लेकिन खून बेचने और खून का गोरख धंधा करने वालों पर लगाम नहीं लगाई जा सकी है।

ताजा मामला देवघर सदर अस्पताल से है जहां पर संतोष कुमार नाम का एक व्यक्ति अपनी बहन को इलाज के लिए लाया जहां पर उसे एडमिट किया गया। इसके बाद डॉक्टर ने इसे ओ पॉजिटिव खून दिलाने की बात कही इसके बाद परिजन देवघर ब्लड बैंक पहुंचे। जहां पर एक व्यक्ति संतोष कुमार के मजबूरी का फायदा उठाते हुए इसे एक यूनिट खून 9000 में बेच दिया।

पैसे लेकर वह ब्लड बैंक के अंदर गया और फिर गायब हो गया संतोष इसे ढूंढता रहा लेकिन वह नहीं मिला। जिसके बाद अपने गांव से एक व्यक्ति को बुलाकर ब्लड डोनेट कराया और खून की आपूर्ति हो पाई।

पीड़ित संतोष कुमार ने कहा है कि ब्लड बैंक के सामने एक व्यक्ति मिला था जिसने इसके मजबूरी का फायदा उठाते हुए 9000 में इसे खून दिलाने की बात कही पैसे लेकर या ब्लड बैंक के अंदर गया और फिर मौका देख कर वहां से फरार हो गया। काफी ढूंढने के बाद भी वह व्यक्ति नहीं मिला देवघर सदर अस्पताल प्रबंधन से इस मामले की शिकायत की गई है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।


Copy