JHARKHAND NEWS : सहायक शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में विसंगतियों को लेकर भाजयुमो का जिला मुख्यालय पर धरना

Edited By:  |
Reported By:
BJYM's picketing at the district headquarters due to anomalies in assistant teacher appointment exam BJYM's picketing at the district headquarters due to anomalies in assistant teacher appointment exam

सरायकेला:- झारखंड सरकार द्वारा निकाले गए26हजार सहायक शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में विसंगतियों को लेकर भाजयुमो द्वारा गुरुवार को जिला मुख्यालयों पर राज्यव्यापी एकदिवसीय धरना-प्रदर्शन करते हुए सरकार से अविलंब सहायक शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में संशोधन करने की मांग की। इसी कड़ी में सरायकेला जिला मुख्यालय पर भी भाजयुमो द्वारा एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजयुमो जिलाध्यक्ष अविषेक आचार्य ने बताया कि राज्य सरकार युवाओं को गुमराह कर रही है।

उन्होंने कहा कि अभी बहाली प्रक्रिया शुरू भी नहीं हुई है और मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। उन्होंने कहा सरकार की गलत नीतियों की वजह से लाखों सीटेट पास अभ्यर्थी रोजगार से वंचित रह जाएंगे। श्री आचार्य ने बताया कि हर साल राज्य के लाखों युवा बीएड और जेटेट कर रहे हैं ताकि उन्हें रोजगार मिल सके मगर सरकार की गलत नीतियों की वजह से26हजार क्या26युवाओं को भी रोजगार मिलना संभव नहीं है।


इसके अलावा स्थानीय नीति भी सही तरीके से परिभाषित नहीं किया गया है जिस वजह से झारखंडी युवा रोजगार से वंचित रह जाएंगे श्री आचार्य ने झारखंड सरकार से सहायक शिक्षक बहाली प्रक्रिया में संशोधन करने की मांग की साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार इसमें संशोधन नहीं करती है तो भारतीय जनता युवा मोर्चा सड़क से लेकर सदन तक सरकार के फैसले का विरोध करती रहेगी।


Copy