BJP का प्रशिक्षण शिविर संपन्न : PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का कैसे विकास हो इसको लेकर पार्टी का 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन-अर्जुन मुंडा

Edited By:  |
bjp kaa prashichhan shivir sampanna bjp kaa prashichhan shivir sampanna

गिरिडीह: मधुबन में चल रहे भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज दोपहर समाप्त हो गया. प्रशिक्षण शिविर में आज केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा शरीक हुए. शिविर में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव भी मौजूद थे. प्रशिक्षण में पार्टी के सिद्धांत,राष्ट्रवाद,मानववाद,विकासयुक्त राजनीति,भ्रष्टाचार मुक्त शासन,गरीब कल्याण,साथ ही सभी कार्यकर्ताओं को लगातार जनता के बीच जाने,जैसे अन्य मुद्दों पर प्रशिक्षण देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का कैसे विकास हो इस दृष्टि से यह तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सामाजिक,राजनीतिक,आर्थिक और तकनीकी दृष्टि से भाजपा की सरकार अमृत काल से 2047 तक बनाये रखने का जो संकल्प है उसे कैसे पूरा किया जाए उस पर भी मंथन किया जा रहा है.

इसके अलावा दुमका में अंकिता हत्याकांड को लेकर जब केंद्रीय मंत्री से पूछा गया तो मंत्री ने कहा कि यह एक जघन्य अपराध है. यह एक गम्भीर मुद्दा है. राज्य सरकार को जल्द से जल्द यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दोषी को कड़ी सजा मिले. झारखंड में चल रहे राजनीतिक सरगर्मी के सवालों से मंत्री बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि जो सरकार अस्थिर नजर आ रही है उनसे पूछे.

वहीं इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने बताया कि भाजपा सिद्धांत पर चलने वाला कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. इसलिए कार्यकर्ता निर्माण, कार्यकर्ता को गढ़ना यह हमारे लिए निरंतर प्रक्रिया है. मंडल स्तर,बूथ स्तर,जिला स्तर से राष्ट्रीय स्तर की इस प्रक्रिया को हम निरंतर करते हैं. कोरोना काल में भी संपूर्ण देश में मंडल,जिला और प्रदेश तक की प्रशिक्षण वर्ग वह संपूर्ण देश में पूरे हो रहे हैं. अब तक लगभग 8 लाख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया है. प्रशिक्षण में पार्टी के सिद्धांत, राष्ट्रवाद, मानववाद, विकासयुक्त राजनीति, भ्रष्टाचार मुक्त शासन, गरीब कल्याण, साथ ही सभी कार्यकर्ताओं को लगातार जनता के बीच जाने, जैसे अन्य मुद्दों पर प्रशिक्षण देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था जो सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ.


Copy