पहले दूसरे की जगह परीक्षा दी.. : फिर फर्जी कागज बना JUDGE के पास पहुंच गए JOINING लेटर लेने...आगे क्या हुआ जानिए..

Edited By:  |
Bihari reached to UP judge with fake paper to get joining letter, then caught Bihari reached to UP judge with fake paper to get joining letter, then caught

DESK:-पहले फर्जी तरीके से परीक्षा दी,फिर पास करने के बाद फर्जी कागजात के आधार पर ज्वाइनिंग लेटर लेने पहुंच गए जनाब...वो भी जज के चैंबर में..पर उसका फर्जीवाड़ा पकड़ा गया और अब वह पुलिस की गिरफ्त में है....पुलिस अब फर्जीवाड़ा में साथ देने वाले उसके दूसरे साथी की तलाश में जुट गई है.

गिरफ्तार होने वाले युवक का नाम अमित कुमार है और वह बिहार के हाजीपुर का रहने वाला है,पर उसकी गिरप्तारी यूपी की सहारनपुर पुलिस ने की है.पुलिस ने यह कार्रवाई वरिष्ठ सहायक प्रशासनिक कार्यालय जज मधुकर शर्मा की लिखित शिकायत के आधार पर की है.गिरफ्तार अमित ज्वाइनिंग लेटर लेने आया हुआ था,उसने सहारनपुर में रहने वाले युवक अरूण के स्थान पर कोर्ट में रिक्त चतुर्थ श्रेणी के लिए परीक्षा दी थी। आरोपी ने परीक्षा में पास हुए युवक के आधार कार्ड पर अपनी फोटो लगा रखी थी।

पुलिस अधिकारियों की मानें तो बिहारी के हाजीपुर जिला के रहने वाला अमित कुमार कोर्ट में चतुर्थ कर्मचारी पद की ज्वाइनिंग का लेटर लेने के लिए आया। वरिष्ठ सहायक प्रशासनिक कार्यालय जज मधुकर शर्मा ने कागजात की जांच की। जिस पर उन्हें शक हुआ। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से फर्जी प्रमाण पत्र भी बरामद हुए है।

वहीं आवेदन में वरिष्ठ सहायक प्रशासनिक कार्यालय जज मधुकर शर्मा ने लिखा है कि बिहार के रहने वाले अमित कुमार ने सहारनपुर के रहने वाले अरुण कुमार की चतुर्थ श्रेणी की परीक्षा कुछ दिन पहले दी थी। यह परीक्षा इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा कराई गई थी। अभ्यर्थी अरुण कुमार की परीक्षा अमित कुमार ने उसके स्थान पर बैठकर दी थी। आधार कार्ड में भी अपना फोटो लगाया था। जिसका ज्वाइनिंग लेटर लेने के लिए आरोपी युवक पहुंचा था।

गिरफ्तार अमित ने भी अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है.पुलिस की पूछताछ में आरोपी अमित कुमार ने बताया, एक शादी समारोह में उसकी मुलाकात अरुण कुमार से हुई थी। उसी दौरान कोर्ट में भर्ती निकली हुई थी। अरुण ने मुझे परीक्षा में पास कराने की बात कही। जिसके बाद मैने दो लाख रुपए में एग्जाम पास कराने का ठेका ले लिया।उसके बाद अरुण के नाम से परीक्षा दी। परीक्षा पास होने के बाद वह सहारनपुर में ज्वाइनिंग लेटर लेने के लिए आया था।उसने अरुण के आधार कार्ड पर अपना फोटो लगा रखा था।

वहीं इंस्पेक्टर रमेशचंद ने कहा कि एक युवक कोर्ट में फर्जी तरीके से ज्वाइनिंग लेटर लेने के लिए आया था। जज की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।वहीं दूसरे आरोपी अरूण की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है.


Copy