बढ़ाया मान : झारखंड में नक्सलियों से लोहा लेने वाले बिहार के लाल को गृह मंत्रालय का विशिष्ट परिचालन पदक

Edited By:  |
Bihar's son increased his prestige, IPS Virendra will get special honor from Home Ministry Bihar's son increased his prestige, IPS Virendra will get special honor from Home Ministry

DESK:- जहानाबाद के लाल वीरेन्द्र कुमार शर्मा ने अपने कार्य से एक बार फिर से देशभर में बिहार का नाम रौशन किया है. भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी वीरेन्द्र कुमार शर्मा को केन्द्रीय गृह मंत्रालय की तरफ "केंद्रीय गृह मंत्री के विशिष्ट परिचालन पदक" से सम्मानित करने की घोषणा की गई है.उन्हें झारखंड में नक्सल विरोधी अभियानों में उत्कृष्ट कार्य के लिए वर्ष 2023 के लिए "केंद्रीय गृह मंत्री के विशिष्ट परिचालन पदक" से सम्मानित किया गया है.वीरेन्द्र शर्मा जहानाबाद जिले के काको थाना स्थित नोनही गांव के रहनेवाले हैं और अभी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जोरहाट सेक्टर के महानिरीक्षक का प्रभार संभाल रहे हैं.


बताते चलें कि वीरेंद्र कुमार शर्मा अपने वर्तमान कार्यभार से पूर्व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में विभिन्न पदों पर देश के चुनौती पूर्ण क्षेत्रों में तैनात रहे हैं.शर्मा को परिचालन में उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए इस प्रतिष्ठित पदक के लिए चुना गया है. यह पदक इस वर्ष देश भर के 204 अधिकारियों व कार्मिकों को प्रदान किया गया है. इससे पूर्व वीरेन्द्र शर्मा को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (2012), विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (2021) एवं दर्जनों प्रशस्ति पदको से सम्मानित किया जा चुका है. वर्तमान में वे असम के जोरहाट में तैनात हैं.



Copy