बिहार पुलिस को मिले 34 नए DSP : राजगीर एकेडमी में हुआ पासिंग आउट परेड, DGP भी रहे मौजूद

Edited By:  |
Reported By:
bihar police ko mile bihar police ko mile

नालंदा : खबर है नालंदा से जहां बिहार पुलिस को शनिवार के दिन 34 नए DSP मिल गए हैं। 64वि बैच के 34 बिहार पुलिस उप अधीक्षक प्रशिक्षुओं ने पासिंग आउट परेड के दौरान ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का शपथ लिया। इस मौके पर DGP बिहार आर एस भट्टी भी मौजूद रहे।

बिहार पुलिस महानिदेशक आर एस भट्टी के समक्ष 64 बीएचके 34 बिहार पुलिस उप अधीक्षक प्रशिक्षण ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन और भारतीय संविधान का पालन करने की शपथ ग्रहण किया। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद बिहार पुलिस महानिदेशक आर एस भट्टी संबोधित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करें यह सभी ईमानदारी पूर्वक अपने कार्यों का निर्वहन करेंगे और बिहार पुलिस अकादमी का नाम पूरे भारतवर्ष में रोशन करेंगे।

उन्होंने कहा कि इनके कार्यों से बिहार पुलिस पूरे देश में नंबर वन पुलिस बन सकेगी। इस कार्यक्रम में बिहार पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण कर रहे प्रशिक्षुओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमे नृत्य योग, भांगड़ा, कराटे, मोटरसाइकिल स्टंट के माध्यम से तरह तरह का मैसेज दिया गया।

64th बैच के प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षण के बीच उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु पुरस्कार वितरण किया गया। जिसमे अवंतिका दिलीप कुमार को मुख्यमंत्री का रिवाल्वर, राजन कुमार को पुलिस महानिदेशक का रैतिक बैटन, अजीत कुमार को रैतिक तलवार,और जया कुमारी को सर्वश्रेष्ठ परेड कमांडर पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षुओं के अभिभावक शरीक हुए अपने बच्चों को डीएसपी पद की शपथ लेते देख गौरानवित्त हुए।


Copy