बिहार में मिला 500 साल पुराना शिवलिंग : दर्शन के लिए उमड़ा जन सैलाब, लगे भोलेनाथ के जयकारे

Edited By:  |
bihar me mila 500 saal purana shivling bihar me mila 500 saal purana shivling

सीवान : खबर है बिहार के सीवान जहां खुदाई के दौरान नदी से 500 साल पुराना शिवलिंग मिला है। खुदाई में लगे इंजीनियर ने पास के मंदिर के पुजारी को बुलाकर जब शिवलिंग को दिखाया तो पुजारी भी हैरान रह गया। अद्भुत शिवलिंग की जानकारी मिलने पर इसके दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

मामला बिहार के सीवान जिले से है जहां दाहा नदी पर बन रहे पुल के पिलर की खुदाई के दौरान नदी के लगभग 30 फिट नीचे से इंजीनियरों को 500 साल पुराना शिव लिंग मिला है। शिव लिंग मिलने के बाद इंजीनियर ने पास के मंदिर के पुजारी को बुलाकर जब शिव लिंग को दिखाया तो पुजारी हैरत में पड़ गए. उन्होंने बताया कि शिव लिंग काफी पुराना लग रहा है। इस घटना की जानकारी मिलने पर शिव लिंग के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

जानकारी मिल रही है कि सीवान स्थित दाहा नदी पर एक नए पुल निर्माण का काम चल रहा है जिसकी अंतिम छोर की खुदाई चल रही है। जब लगभग 25 से 30 फिट तक खुदाई हो चुकी थी तभी वहां काम कर रहे इंजीनियर को कुछ पत्थर के आकार जैसा दिखाई पड़ा।

जिसके बाद इंजीनियर ने पास के मां जानकी मंदिर के पुजारी को इसकी सूचना दी। जब पुजारी ने मौके पर पहुंचकर देखा तो वो हैरत में पड़ गए और बताया कि ये काफी पुराना शिव लिंग है। वहीं, शिव लिंग मिलने की सूचना पर आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। फिलहाल इस अद्भत शिवलिंग को पास के ही एक मंदिर में स्थापित कर दिया गया है।


Copy