बिहार में भिखमंगे की अनोखी शादी : अग्नि के सात फेरे लेकर थामा एक-दूसरे का हाथ, वीडियो वायरल

Edited By:  |
Reported By:
BIHAR ME BHEEKHMANGE KI ANOKHI SHADI BIHAR ME BHEEKHMANGE KI ANOKHI SHADI

सुपौल : सुपौल में भिखमंगे की अनोखी शादी हुई जो इलाके में चर्चा का विषय बन गया है। स्थानीय लोगों ने इलाके में भीख मांगकर गुजारा करने वाले अधेड़ की शादी इलाके में ही भीख मांग कर जीवन व्यतीत करने वाली अधेड़ महिला से पूरे हिंदू रीति रिवाज से करा दिया। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर मौजूद रही।


मामला सुपौल जिले के निर्मली अनुमंडलीय अस्पताल इलाके का है जहां धूमधाम से एक भिखमंगे की शादी स्थानीय लोगों ने करा दी। बुजुर्ग दिव्यांग की बुजुर्ग विधवा महिला से शादी करवाई गई है। बताया जा रहा है कि 54 वर्षीय दिव्यांग दूल्हा का नाम नथुनी यादव है। जो मधुबनी जिले के राजबलीगढ़ गांव का रहने वाला है। जबकि 50 वर्षीय दुल्हन गंगिया देवी औरंगाबाद जिले की निवासी है।


दिव्यांग नथुनी यादव निर्मली बाजार में ही भीख मांग कर अपना घर बार चलाता है। जो अब तक कुंवारा है। वहीं 50 वर्षीय गंगिया देवी विधवा है। जिसकी शादी होने के 2 वर्ष बाद ही उसके पति गुजर चुके है। वही गंगिया देवी निर्मली नगर पंचायत में भीख मांग कर अपना रोजी-रोटी चलाती है। ऐसे में दोनों से शादी के बारे में पूछा गया तो दोनों तैयार हो गए। फिर अग्नि के सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध गए।

निर्मली अनुमंडल अस्पताल में कार्यरत एएनएम और जीएनएम सहित कई स्टाफ शादी में शामिल हुए। इस अनोखे शादी को लेकर करीब एक घंटे तक अस्पताल के गेट के पास लोगों की भीड़ जुटी रही। शादी को लेकर दोनों के चेहरे पर खुशी साफ साफ झलक रही थी। इधर, स्थानीय युवक और ग्रामीण मोबाइल से शादी का वीडियो भी बनाते हुए नजर आए। दूल्हा और दुल्हन को नए कपड़े पहना कर सजाया और संवारा गया। दूल्हा नथुनी यादव और दुल्हन गंगिया देवी ने एक दूसरे को माला पहना कर शादी की रस्म पूरी की।


Copy