Lok Sabha Election 2024 : हाजीपुर में चिराग पासवान ने चलाया जनसंपर्क अभियान, तेजस्वी यादव और कांग्रेस पर साधा निशाना

Edited By:  |
Reported By:
Bihar Loksabha Election 2024 : Hajipur mein Chirag Paswan ns chalaya jansampark Bihar Loksabha Election 2024 : Hajipur mein Chirag Paswan ns chalaya jansampark

हाजीपुर लोकसभा सीट से एनडीए के प्रत्याशी चिराग पासवान ने हाजीपुर समर नाले परिसर पहुंचकर वकीलों के बीच जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान वकीलों से मुलाकात कर अपने समर्थन में वोट देने की अपील की. वकीलों ने चिराग पासवान का साथ देने का भरोसा दिया. राहुल गांधी की गारंटी पीएम नहीं बनेंगे नरेंद्र मोदी, के सवाल पर चिराग ने कहा कि उनकी गारंटी तो उनकी पार्टी ही नहीं ले सकती. ऐसे में वह किसी और की क्या गारंटी लेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि हकीकत में कांग्रेस का हाल बिना नीति नियत के नेता वाली है. तथाकथित इंडिया अलायंस का भी हाल वहीं है.

साथ ही चिराग पासवान ने कांग्रेस पर चिंता जाहिर की. और कहा कि राष्ट्रीय पार्टी होने के बाद भी बिहार में कितने सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जल्द ही पांचवें चरण का चुनाव प्रचार थम जायेगा. लेकिन कांग्रेस के कितने बड़े नेता बिहार में चुनव प्रचार के लिये आये पता नहीं. एक बार राहुल गांधी और एक बार मल्लिका अर्जुन खबरें चुनाव प्रचार में आए. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी को देखिए कितनी बार प्रचार के लिए आए हैं. यह सहयोगियों के प्रति प्रेम दर्शाता है, जब पीएम मोदी सहयोगी दलों की सीटों के लिये प्रचार प्रसार को आते हैं. इससे सहयोगी दलों का मनोबल बढ़ता है.

चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा. और कहा कि तेजस्वी नीतीश कुमार के कमिटमेंट पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. तेजस्वी यादव का खुद का मन है, इसलिए दूसरे की मन पर अपनी इच्छा डालकर दिखा रहे हैं. उनको पता है कि मुख्यमंत्री जी के बिना वह कुछ भी नहीं है. जो भी ताकत थी उनके मुख्यमंत्री जी के साथ ही थी. और उनकी ताकत थी क्या. 2020 के चुनाव के आंकड़े निकालिए उसमें जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी और चिराग के प्रत्याशियों को जोड़ दीजिए. यह दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं करते.

पीएम मोदी ने चिराग पासवान की तारीफ की है. इसपर सवाल किये जाने पर चिराग ने कहा कि मुझे पता नहीं है. लेकिन बड़ों का आशीर्वाद मिलता है तो स्वाभाविक है आपका मनोबल बढ़ता है. और जब देश के प्रधानमंत्री स्वयं आपकी तारीफ करते हैं, तो स्वाभाविक है. मेरे जैसे एक युवा के लिए बहुत बड़ी बात है. मेरे परिवार, पार्टी और मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. पर इतना जरूर है कि बिहार में सहयोगी होने के नाते बिहार में एनडीए 40 सीटों पर चुनाव जीते, इसमें मैं और मेरी पार्टी अहम भूमिका निभा रही है. विश्वास है कि बिहार में सभी सीटों पर एनडीए की जीत होगी.