बिहार का पहला अनोखा मामला : मां ने शराबी बेटे को दिलाई सजा, कोर्ट ने 5 साल के लिए भेजा जेल

Edited By:  |
bihar ka pahla anokha mamla bihar ka pahla anokha mamla

खबर आ रही है बिहार के आरा जिला से जहां एक माँ ने शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में अपने बेटे को 5 साल के लिए जेल भेजवा दिया है। ADJ - 4 त्रिभुवन यादव की विशेष एक्साइज अदालत ने आज एक ऐतिहासिक फैसले में शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में एक मां द्वारा दर्ज कराई गई FIR के आधार पर चल रहे ट्रायल में उसके ही पुत्र को 5 साल की सश्रम सजा तथा एक लाख रुपए का अर्थदंड सुनाया है।

मामला आरा नगर थाना क्षेत्र के प्रकाश पुरी शीतल टोला मुहल्ले का है। इसी वर्ष 10 जून को एक महिला रामावती देवी ने नगर थाना को फोन कर सूचना दी कि उसका पुत्र आदित्य राज उर्फ बिट्टू शराब के नशे में उसके तथा उसके पति के साथ मारपीट कर रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बिट्टू को नशे की हालत में हिरासत में लेकर उसकी मेडिकल जांच कराई तथा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

दर्ज प्राथमिकी में महिला ने आरोप लगाया कि उसके बेटे बिट्टू ने उससे तथा उसके पति से शराब के नशे में गाली गलौज तथा मारपीट की साथ ही उनके रुपए भी छीन लिए। मां ने बेटे पर यह भी आरोप लगाया कि उनका बेटा नशे की हालत में मारपीट करने के साथ ही उन्हें कमरे में बंद कर दिया था। एक्साइज के विशेष लोक अभियोजक राजेश कुमार ने बताया कि इस ट्रायल में अभियोजन की तरफ से तीन गवाह प्रस्तुत किए गए जिसमें इस कांड की सूचक तथा अभियुक्त की मां रामावती देवी ने गवाही दी। साथ हीं पुलिस की तरफ से मजहर हुसैन तथा कांड की अनुसंधानकर्ता नीता कुमारी ने अपना बयान अदालत के समक्ष दर्ज कराया।


Copy