रोहतास-पलामू के लोगों में खुशी : केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी पण्डुका गांव में सोन नदी पर पुल का करने वालें हैं शिलान्यास..

Edited By:  |
Reported By:
bihar jharkhand ke logo me khushi. bihar jharkhand ke logo me khushi.

Sasaram-बिहार के रोहतास तथा झारखंड के पलामू के लोगों के लिए खुशखबरी है..केन्द्र सरकार की एक योजना से रोहतास और पलामू के बीच की दूरी महज मात्र 2 किलोमीटर रह जाएगी। ऐसा संभव हो पा रहा है भारत सरकार के पथ परिवहन विभाग के द्वारा निर्माण कराए जा रहे पंडू पुल की वजह से..

इस पुल का शिलान्यास के लिए केद्रीय पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रोहतास आ रहे हैं।सासाराम जिला मुख्यालय से लगभग 130 किलोमीटर दूर पण्डुका गांव में सोन नदी के किनारे इस पुल का शिलान्यास किया जाएगा। जिसकी तैयारी अंतिम चरण पर है।इस संबंध में सासाराम के भाजपा सांसद छेदी पासवान पिछले 2 दिनों से पण्डुका में डटे हैं तथा तैयारी की समीक्षा कर रहे हैं।

बता दें कि 2 लेन के इस पुल की लंबाई 2 किलोमीटर से अधिक की होगी। जिसकी वर्तमान लागत 196.12 करोड़ है। आने वाले 2 साल में इसके निर्माण कार्य पूरे हो जाने की उम्मीद है। बड़ी बात है कि इस पुल के निर्माण के लिए तमाम तरह के जमीनी कार्य पूर्ण हो चुके हैं। जैसे ही केंद्रीय मंत्री इसका शिलान्यास करेंगे, कार्य प्रगति में तेजी आ जाएगी। इस पुल के बन जाने से बिहार और झारखंड की दूरी काफी कम होगी। पहले जहां रोहतास के लोगों को झारखंड के गढ़वा जाने में 200 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी। वही अब मात्र 2 किलोमीटर में दूरी सिमट जाएगी। सांसद ने बताया कि इस पुल के निर्माण होने से इलाके का समग्र विकास होगा। आवागमन के साधन बढ़ने से लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। बता दे की इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के अलावे कई नेताओं के आने की भी सूचना है।


Copy