बड़ा खुलासा : : झारखंड के कुख्यात अमन साहू के साथ है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का कनेक्शन, पांडेय गिरोह का भी आ रहा नाम

Edited By:  |
Big disclosure: Gangster Lawrence Bishnoi has connection with Jharkhand's notorious Aman Sahu, name of Pandey gang also coming up. Big disclosure: Gangster Lawrence Bishnoi has connection with Jharkhand's notorious Aman Sahu, name of Pandey gang also coming up.

रांची: जेल में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके सहयोगियों का कनेक्शन झारखंड के कुख्यात अपराधी अमन साहू के साथ है। इसका खुलासा एटीएस और एनआईए ने किया हैं। एटीएस एसपी ऋषभ झा ने बताया कि गैंगस्टर कुख्यात लॉरेंस विश्नोई गैंग से झारखंड के पांडेय गिरोह का तार जुड़ गया है। आपको बता दें संगठित अपराध से जुड़े अपराधियों के विरुद्ध दर्ज मामलों झारखंड पुलिस की एटीएस देख रही है। एटीएस अब पांडेय गिरोह के प्रमुख विकास तिवारी से हजारीबाग स्थित सेंट्रल जेल में पूछताछ करेगी।

अप्रैल माह में गिरफ्तार पांडेय गिरोह के कुख्यात अपराधी गोविंद राय को भी रिमांड पर लेकर एटीएस की टीम पूछताछ करेगी। मामला हरियाणा के गुड़गांव से जुड़ा हुआ है। 15-16 दिन पहले गुड़गांव में एक व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में शामिल अपराधी लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़े हुए थे। गोविंद राय ने ऐसा पांडेय गिरोह के सरगना विकास तिवारी के निर्देश पर ऐसा किया था। कुख्यात विकास तिवारी वर्तमान में हजारीबाग सेंट्रल जेल में बंद है। अब झारखंड एटीएस विकास तिवारी से लॉरेंस विश्नोई गैंग का कनेक्शन तलाशेगी। लॉरेंस गिरोह के दो अपराधियों को पांडेय गिरोह के अपराधी गोविंद राय ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हावड़ा अशोक नगर में छुपाकर रखा था। एटीएस ने सूचना सत्यापन के बाद हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर आठ अप्रैल को स्कार्पियो सहित गोविंद राय को ओडिशा के जलेश्वर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार गोविंद राय झारखंड में बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधि की हत्या में भी शामिल था, जिसकी जांच कर रही एटीएस को भी उसकी तलाश थी ।


Copy