BIG BREAKING : चाईबासा में IED बम विस्फोट होने से CRPF 60 बटालियन का जवान घायल, इलाज के लिए भेजा गया रांची

Edited By:  |
Reported By:
big breaking big breaking

चाईबासा:बड़ी खबर चाईबासा से जहां पश्चिमी सिंहभूम जिले के पोड़ाहाट जंगल में नक्सलियों ने एक बार फिर सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने की साजिश रची है. आज नक्सल प्रभावित जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के ईचाहातु गांव के पास नक्सलियों द्वारा लगाये गये आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है. जवान को रांची रेफर कर दिया गया है.

बताया जा रहा है किगोइलकेरा थाना क्षेत्र के ईचाहातु गांव के पास आईईडी विस्फोट होने से60बटालियन के कांस्टेबल सीएस मणि घायल हो गये . घायल जवान को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल भेजा गया. जहां प्रारंभिक उपचार के बाद जवान को रांची रेफर कर दिया गया. जवान को बेहतर इलाज के हेलीकॉप्टर से रांची लाया जा रहा है. यहां उन्हें मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया जायेगा.

जानकारी के मुताबिक,ईचाहातु में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ऑपरेशन में सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं. कुछ जवान सायतबा कैंप से बाइक पर सवार होकर ईचाहातु पहुंचे थे. इसी दौरान एक बाइक जमीन के नीचे लगाये गये आईईडी की चपेट में आ गयी. बाइक पर सवार दो जवान में से60बटालियन के कांस्टेबल सीएस मणि घायल हो गये. जबकि बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी.

टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र में चलाया जा रहा सर्च अभियान

बता दें कि कोल्हान क्षेत्र के टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र में एक करोड़ का इनामी नक्सली मिसिर बेसरा, मोछू अनमोल दा, राजेश मुंडा समेत कई बड़े नक्सलियों के होने की सूचना मिली है. उनकी गिरफ्तारी के लिए ही सुरक्षा बलों द्वारा हाल के दिनों में लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस इलाके में नक्सलियों हमेशा सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाते हैं. हाल के दिनों कई ऐसी घटनाएं देखने को मिली है. इन सबके बावजूद नक्सलियों के विरुद्ध सुरक्षा बलों का अभियान और तेज हो गया है. कोल्हान क्षेत्र के जंगलों में कोबरा , जगुआर, सीआरपीएफ, जिला पुलिस समेत अन्य सुरक्षा बलों की ओर से पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करने का प्रयास किया जा रहा है. ज्ञात हो कि कुछ महीने पहले ही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी.


Copy