BIG BREAKING : दल-बदल मामले में लोबिन हेम्ब्रम और जेपी पटेल की विधानसभा सदस्यता समाप्त

Edited By:  |
Reported By:
big breaking big breaking

रांची:इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी रांची से है जहां बोरियो से झामुमो विधायक लोबिन हेम्ब्रम और मांडू से भाजपा विधायक जेपी पटेल संविधान की 10 वीं अनुसूची के तहत दल-बदल के दोषी पाये गये हैं. दोनों ही विधायक पार्टी के खिलाफ गतिविधि में दोषी करार दिये गये हैं. झारखंड विधानसभा के स्पीकर रवीन्द्र नाथ महतो ने फैसला सुनाते हुए दोनों विधायकों की सदस्यता रद्द कर दिया है.

आपको बता दें कि दल-बदल मामले में विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ महतो के न्यायाधिकरण में लगातार 2 दिनों तक सुनवाई चली. इसके बाद स्पीकर रवीन्द्रनाथ महतो ने गुरुवार को दोनों विधायक की सदस्यता समाप्त करने का निर्णय सुनाया. बता दें कि झामुमो विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने अपनी पार्टी के खिलाफ राजमहल से लोकसभा चुनाव लड़ा था. वह झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा के खिलाफ चुनाव लड़े थे. झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन ने इनको पार्टी से निलंबित करते हुए दल बदल की शिकायत की थी.

वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायक जेपी पटेल ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर हजारीबाग से चुनाव लड़े थे. जेपी पटेल के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने दल बदल की शिकायत की थी. दो दिनों तक लगातार दोनों ही मामले में वादी और प्रतिवादी की दलीलें सुनने के बाद गुरुवार को दोनों से लिखित जवाब दाखिल करने को कहा था. लिखित जवाब देखने के बाद झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने अपना फैसला सुनाया है.