BIG BREAKING : लातेहार में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने 2 नक्सलियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
big breaking big breaking

लातेहार : इस वक्त की बड़ी खबर लातेहार से जहां माओवादियों के विरूद्ध सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने गारु थानाक्षेत्र के जंगल से माओवादियों के मारक दस्ता गुरिल्ला विंग के 2 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. पिछले दिनों कई नक्सली वारदातों को अंजाम दे चुका है. पुलिस और सैट के 06 व 02 टीम की संयुक्त कार्रवाई हुई है.


पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि अति नक्सल प्रभावित बुढ़ा पहाड़ को नक्सल मुक्त कराने के बाद हताश नक्सलियों ने किसी बड़े वारदात को अंजाम देने के फिराक में छोटू खेरवार का दस्ता गारु थानाक्षेत्र के जंगल में भ्रमणशील है. इसकी पुष्टि के बाद गारु थानेदार और बारेसांढ़ थानाक्षेत्र के संयुक्त नेतृत्व में भ्रमणशील स्थानों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी दौरान संदिग्ध हालत में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में नागेन्द्र उरांव उर्फ बहरा उर्फ डॉक्टर उर्फ बुलबुल जी पलामू जिला के पांकी निवासी बताया जबकि दूसरा गोदम कोरवा उर्फ गोदम जी बहेराखांड़, थाना भण्डरिया, जिला गढ़वा निवासी है.

इस दौरान बताया कि मृत्युंजय जी व छोटू खेरवार दस्ता में रहकर नक्सली वारदातों को अंजाम देने और पुलिस और सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने में महारत हासिल की थी. जिसके विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में कई वारदातों में नामजद अभियुक्त हैं.

बताया कि ऑपरेशन ऑक्टोपस के सफल क्रियान्वयन से जिले में माओवादी बतास हो चुके हैं. बताया कि माओवादियों के सफाया के लिए पुलिस लगातार ऑपरेशन जारी रखेगी.


Copy