BIG BREAKING : MDM खाने के बाद आयरन की दवा खाने से 8 स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ी, सभी का CHC में हो रहा इलाज

Edited By:  |
Reported By:
big breaking big breaking

पाकुड़ : खबर है पाकुड़ की जहां जिले के पाकुड़िया प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सीतपुर में 30 बच्चों को अंडायुक्त मध्याह्न भोजन देने के बाद आयरन की गोली खिलाने के उपरांत अचानक 8 बच्चों की स्वास्थ्य बिगड़ गई. स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस भेज कर सभी बीमार बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर इलाज कराया गया.


बताया जा रहा है कि पाकुड़िया के प्राथमिक विद्यालय सीतपुर में 30 बच्चों को अंडायुक्त एमडीएम देने के बाद आयरन की गोली खिलाने के पश्चात अचानक 8 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. बच्चों को उल्टी महसूस होने लगी. विद्यालय के शिक्षकों द्वारा पाकुड़िया उप स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क किया गया. इसके बाद स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस भेज कर सभी 8 अस्वस्थ बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ अभय कुमार, डॉ गंगा शंकर शाह, मंजर आलम के द्वारा बच्चों का इलाज किया गया. डॉक्टरों ने उनकी स्थिति बेहतर बताए. इस पूरे घटनाक्रम में क्या कुछ वजह रहा है बच्चों का उल्टी होने का या अब तक साफ नहीं हो पाया है.


घटना की सूचना के बाद प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी मर्सीला सोरेन अस्पताल पहुंची और बच्चों का हाल जाना. चिकित्सक संघ प्रखंड प्रशासन मामले की तफ्तीश में जुटे हुए हैं.


Copy