भूत राजा बाहर आजा ! : कैमूर में लगा भूतों का मेला, तांत्रिकों का दावा- सब भूत-प्रेत भगा देंगे

Edited By:  |
bhoot raja bahar aaja bhoot raja bahar aaja

कैमूर : इस 21वीं शताब्दी में भी कोई अगर भूत और प्रेत की बात करें तो शायद आप उस पर विश्वास नहीं करेंगे लेकिन कैमूर जिले में एक ऐसा ही अनोखा मेला लगा है। इस मेले की खासियत है कि यहां नवरात्र के मौके पर मंदिर में भूतों का मेला लगता है। वहीँ यहां के तांत्रिक भक्तों की हर पीड़ा को दूर करने के साथ साथ सब भूत-प्रेत भगा देने का दावा भी करते हैं।

बता दें कि कैमूर जिले के चैनपुर स्थित हरसू ब्रह्म धाम में ऐसा मेला लगता है जिसे लोग भूतों का मेला कहते हैं। नवरात्र के मौके पर मंदिर में भूतों का जमघट लगता है। यानि यहां लोगों पर सवार भूतों को भगाया जाता है। यहां आसानी से महिलाओं को झूमते देखा जा सकता है।

इस धाम में लोगों की भीड़ लगी रहती. जगह-जगह लोग खासकर महिलाओं से भूत भगाने की प्रक्रिया चलती रहती है। उन्हें ना तो अपना होश रहता है ना कोई फिक्र वो बस मदहोश होकर पुजारी के इशारे पर नाचती रहती हैं। लोगों के मुताबिक जो भी बाबा के दरबार में आता है वो कभी खाली हाथ लौट के नहीं जाता है। हरसू ब्रह्म धाम को जिसे पूरे देश में सुप्रीम कोर्ट के नाम से जाना जाता है।

वहीँ जानकारी मिली है कि यहां पिछले 650 सालों से यहां भूतों का मेला लग रहा है। प्रेत आत्माओं की बुरी नजर से लोगों को यहां बचाया जाता है। बिहार के अलावा झारखंड, यूपी, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़,राजस्थान और देश के है कोने-कोने से लोग हरसू ब्रह्म धाम पहुंचते हैं।


Copy