भाजपा नेता राजेन्द्र साहू का शव पहुंचा बालूमाथ : एसपी ने कहा, अपराधियों के नजदीक पहुंची पुलिस, जल्द मामले का होगा उद्भेदन

Edited By:  |
Reported By:
bhajpa neta rajendra sahu ka shav pahucha baalumath bhajpa neta rajendra sahu ka shav pahucha baalumath

लातेहार : खबर है लातेहार की जहां बालूमाथ निवासी कोल व्यवसायी और भाजपा नेता राजेन्द्र प्रसाद साहू के मौत की खबर से पूरे जिले में शोक की लहर है. राजेन्द्र प्रसाद साहू का पार्थिव शरीर उनके पैतृक निवास बालूमाथ लाया गया. घटना को लेकर समर्थकों का जनसैलाव उमड़ पड़ा है.


दरअसल राजेन्द्र साहू भाजपा के कदावर नेता के साथ कोल व्यवसायी थे. राजेन्द्र साहू को दो दिन पूर्व अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी थी. घटना के बाद गंभीर हालत में रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान ही आज अहले सुबह तीन बजे उनकी मौत हो गई. इधर मौत की सूचना के बाद समर्थकों में उबाल मचा और रांची-चतरा मुख्यमार्ग को जाम कर दिया गया. इसी दौरान समर्थक एक घर को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ किये और एक स्कॉर्पियो को आग के हवाले कर दिये.


इधर तोड़फोड़ किये गये मकान के मालिक पर आरोप है कि उसने हमलावरों को संरक्षण दिया था. हालांकि घटना के बीच मकान मालिक फरार होने में सफल रहा. इधर दोपहर करीब दो बजे राजेन्द्र साहू का पार्थिव शरीर बालूमाथ पहुंचा. इसके बाद हजारों की संख्या में समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा. इधर घटना को लेकर लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि अपराधियों के नजदीक पुलिस पहुंच चुकी है. जल्द गिरफ्तारी के साथ ही मामले का उद्भेदन किया जायेगा. इधर पार्थिव शरीर पहुंचने के साथ ही पूरा इलाका गमगीन हो गया.

वहीं परिजनों और रिश्तेदारों का रो रोकर बुरा हाल है. बताते चलें कि राजेन्द्र साहू का एक बेटा और एक बेटी है. बेटी फिलहाल बाहर में रहकर उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही है. जबकी पिता के साथ रहकर बेटा काम में हाथ बटा रहा था. इधर अंतिम संस्कार की बात करें तो देर शाम को अंतिम संस्कार किया जाने का कयास लगाया जा रहा है. इस अंतिम संस्कार में भाजपा के कई बड़े नेता भी शिरकत करेंगे. जिसमें पूर्व CM रघुवर दास, आदित्य साहू समेत लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम समेत कई नेताओं के शामिल होने का कयास लगाया जा रहा है. इधर घटना की गंभीरता को देखते हुए लातेहार एसपी ने बालूमाथ में अतिरिक्त बलों की तैनाती कर चुके हैं. साथ ही अनहोनी की आशंका को देखते हुए QRT, दंगा निरोधक दस्ता, वाटर कैनन व दमकल कर्मियों को तैयार रखा गया है.


Copy