भागलपुर से समाज सुधार अभियान शुरू : CM नीतीश ने नशा मुक्ति के गिनाये फायदे, जानें क्या कुछ कहा

Edited By:  |
bhagalpur se samaaj sudhar abhiyan shuru bhagalpur se samaaj sudhar abhiyan shuru

भागलपुर : समाज सुधार अभियान के तहत CM नीतीश कुमार आज भागलपुर पहुंचे हैं। इस दौरान मौके पर मौजूद 1500 जीविका दीदियों को संबोधित किया। CM नीतीश ने कहा कि 2015 के चुनाव में जीविका दीदियों ने ही शराबबंदी की मांग की थी। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार आर्थिक मदद कर रही है।

भागलपुर के हवाई अड्डा मैदान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। समाज सुधार अभियान के दौरान भागलपुर में मुख्यमंत्री ने जीविका दीदियों से संवाद के क्रम में कहा कि महिलाओं की मांग पर शराबबंदी लागू किया है। 2015 के चुनाव में जीविका दीदियों ने ही शराबबंदी की मांग की थी। पहले सिर्फ देसी शराब बंद किया था फिर कुछ दिनों के बाद ही अंग्रेजी शराब भी बंद किया गया। शराबबंदी से बिहार के लोगों को बहुत फायदा हुआ है।

CM नीतीश ने कहा कि शराबबंदी के बाद बिहार में पर्यटकों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है। पहले गरीबी के कारण लडकियां स्कूल छोड़ देती थीं, लेकिन अब लड़कियां शिक्षा को लेकर आगे बढ़ रही हैं। लड़कियां हाईस्कूल की शिक्षा को लेकर पहले की तुलना में काफी जागरूक हुईं हैं । बिहार में सबसे अधिक महिलाएं पुलिस में हैं। सूबे में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार आर्थिक मदद कर रही है।

वहीँ कुछ लोग शराबबंदी का विरोध करते हैं। जहरीली शराब का सेवन करने वाले को CM ने साफ़ कहा है कि शराब का अगर सेवन करेंगे तो उनका मरना तय है।


Copy