रोजगार मेले में युवाओं की बल्ले-बल्ले : देश की जानी मानी कंपनियों में मिली नौकरी, नियुक्ति-पत्र मिलते ही खिले चेहरे

Edited By:  |
Reported By:
Bettiah rojgar mele me yuwaon ki balle balle Bettiah rojgar mele me yuwaon ki balle balle

बेतिया : बिहार में रोजगार एक अहम मुद्दा है और बिहार के युवा बड़ी संख्या में रोजगार के लिए दूसरे राज्यो का रुख करते है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि सांसद रोजगार मित्र योजना 10 वी से लेकर ग्रेजुएट तक और बीटेक से लेकर टेक्निकल डिग्री धारी बेरोजगार युवक युवतियों को घर बैठे नौकरी मिल रही है।



इसी कड़ी में बेतिया के मेहंदीयाबाड़ी में स्थित संत माइकल स्कूल परिसर में सांसद रोजगार मित्र योजना के तहत रोजगार मेला लगाया गया जहाँ क्वेस क्रॉप कंपनी ने बेरोजगार हजारो युवक युवतियों का साक्षात्कार किया। इस दौरान सैकड़ो बेरोजगारों का चयन किया गया जिन्हें नामी गिरामी कंपनी में नौकरी मिली। इस मौके पर मौजूद स्थानीय सांसद संजय जायसवाल ने 30 युवक युवतियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। नियुक्ति पत्र मिलते ही युवाओं के चेहरे पर मुस्कान छा गई।

वहीँ कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए संजय जायसवाल ने बताया कि बिहार में यह पहला अवसर है जब इतने बड़े पैमाने पर लोगो को रोजगार मिला है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इस रोजगार मेले में मजदूर की नौकरी नहीं बल्कि बच्चों की योग्यता के अनुसार अच्छी नौकरी दी जा रही है।जो आने वाले समय मे एक मील का पत्थर साबित होगा।


Copy