बसंत पंचमी की धूम : छात्र-छात्राओं ने की मां सरस्वती की आराधना, खूब उड़ाया गुलाल

Edited By:  |
Reported By:
basant panchami ki dhoom basant panchami ki dhoom

गया : शहर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में बसंत पंचमी मनाई गई। इस दौरान विभिन्न संस्थानों में मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की गई। साथ ही विधिवत पूजा-अर्चना करने के बाद छात्र-छात्राओं ने मां सरस्वती की आराधना कर उनका आशीवार्द लिया। इस दौरान उन्होंने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर बधाई दी।

इस दौरान मौके पर मौजूद एक छात्रा दीपशिखा ने कहा कि इस बार गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी दोनों एक साथ मनाया जा रहा है। हमलोगों ने मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की है और धार्मिक परिवेश में पूजा अर्चना की है। साथ ही माँ सरस्वती से आशीर्वाद मांगा है कि हमारा भविष्य उज्जवल हो। विगत 2 सालों में हमलोगों ने जो कोरोना काल का दंश झेला है, उसकी पुनरावृत्ति दुबारा ना हो और सभी का जीवन सुखमय हो इसके लिये विशेष प्रार्थना किये है। हमारे सहपाठी, शिक्षकों और संस्थान से जुड़े लोगों का जीवन खुशहाल हो, हमलोग यही प्रार्थना कर रहे हैं।

वही संस्थान के निदेशक रंजीत कुमार ने कहा कि यह बड़े ही संयोग की बात है कि आज देश 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और साथ ही आज बसंत पंचमी है। आज के दिन मां सरस्वती की पूजा की जाती है। संस्थान में हर्षोल्लास के साथ बच्चे और बच्चियां यह पर्व मना रहे हैं। साथ ही मां शारदे से हम यह प्रार्थना कर रहे हैं कि विगत 2 सालों में कोरोना के कारण जो भय की स्थिति बनी रही, वह दुबारा ना हो। कोरोना के कारण बच्चों को काफी शैक्षणिक समस्या का सामना करना पड़ा। जिस कारण उनका सत्र काफी लेट चल रहा है। इससे बच्चों को निजात मिले और उनकी परीक्षा का परिणाम बेहतर हो, यही हम लोग कामना कर रहे हैं। बच्चों का भविष्य उज्जवल और खुशहाल हो, हमलोग इसकी भी प्रार्थना किए हैं।


Copy