बड़ी कामयाबी : लोहरदगा पुलिस ने भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली देवदीप खेरवार को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Edited By:  |
Reported By:
bari kamyabi  bari kamyabi

लोहरदगा:बड़ी खबर लोहरदगा से जहां पुलिस ने पेशरार थाना क्षेत्र से भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली देवदीप खेरवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. नक्सली देवदीप पेशरार थाना क्षेत्र के पुतरार में बंधन उराव को गोली मारकर हत्या के आरोप में फरार चल रहा था.

एसडीपीओ बीएन सिंह ने बताया कि हार्डकोर नक्सली देवदीप खेरवार माओवादी जोनल कमांडर नकुल यादवा का दस्ता सदस्य था. पिछले सात वर्षों से फरार चल रहा था. पेशरार थाना क्षेत्र के पुतरार गांव में जुलाई 2014 में बंधन उरांव को गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसी समय से नक्सली देवदीप फरार चल रहा था.

हत्या के मामले में नकुल यादव भी नामजद आरोपी था. पुलिस की सरेंडर नीति से प्रभावित होकर नकुल ने आत्मसमर्पण कर दिया. वहीं देवदीप खेरवार फरार चल रहा था. मामले में पुलिस 7 वर्षों से आरोपी की तलाश कर रही थी. इससे पूर्व कोर्ट के आदेश पर नक्सली के घर की कुर्की-जब्ती की गई थी. इसके बाद कोर्ट से देवदीप के खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया गया . एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम गठित कर नक्सली देवदीप को गिरफ्तार करने का आदेश दिया. पेशरार पुलिस ने इसी आलोक में देवदीप को उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.


Copy