'बनाइये मेरे DOG का जाति प्रमाण पत्र' : शख्स ने भरा ऑनलाइन आवेदन, माजरा देख विभाग के छूटे पसीने

Edited By:  |
banaiye mere dog ka jati praman patra banaiye mere dog ka jati praman patra

गया : बिहार में इन दिनों जाति जनगणना की जा रही है। जाति आधिरित जनगणना को लेकर बिहार से लेकर नई दिल्ली तक सियासी बवाल भी चल रहा है। इस बीच एक अजीबो गरीब मामला सामना आ रहा है जहां एक शख्स अपने पालतू कुत्ते के जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन दे दिया है। फिर क्या मामला सामने आते ही विभाग के कर्मी का भी सिर चकरा गया।

मामला बिहार के गया जिले का बताया जा रहा है जहां गुरारू अंचल कार्यालय से एक अजीबो गरीब वाक्य सामने आ रहा है। एक शख्स ने अपने पालतू कुत्ते के नाम से जाति प्रमाण पत्र पाने के लिए अंचल कार्यालय में ऑनलाइन आवेदन दे दिया। ऑनलाइन आवेदन में शख्स ने आवेदक का नाम- टॉमी, पिता का नाम शेरू तो माता का नाम गिनी बताया है। साथ ही उसने कुत्ते के जन्म तिथि और कुत्ते के आधार कार्ड का भी जिक्र किया है। आवेदन संख्या- BCCCO/2023/314491 है। इस आवेदन में स्वयं शपथ पत्र भी दिया गया है। सबसे बड़ी बात है कि इस आवेदन को स्वीकार भी कर लिया गया था. आधार कार्ड पर कुत्ते की फोटो भी लगी है।


आपको बता दें कि यह मामला गुरुवार (2 फरवरी 2023) को चर्चा में आया। इस मामले में जब गुरारू प्रखंड के अंचल अधिकारी संजीव कुमार त्रिवेदी से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि आवेदन में दिए गए मोबाइल पर डायल करने से ट्रूकॉलर पर राजा बाबू, गुरारू का नाम आ रहा है। विभाग इसे किसी की शरारत मान रहा है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां सरकार ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध करा रही है तो वहीं कुछ शरारती तत्व इस सुविधा से खिलवाड़ भी कर रहे हैं। जल्द ही चिह्नित कर शरारत करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि कशिश न्यूज़ इस वायरल खबर की पुष्टि नहीं करता है।


Copy