बागेश्वर धाम के आचार्य ने देवघर में किया प्रवचन : संत सम्मेलन में उपस्थित लोगों को दिया आध्यात्मिक ज्ञान

Edited By:  |
Reported By:
bageshwar dham ke aacharya ne deoghar mai kiya prawachan bageshwar dham ke aacharya ne deoghar mai kiya prawachan

देवघर : बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने एक दिवसीय दौरे पर देवघर पहुंचे. विशेष विमान से देवघर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह सीधे बाबा मंदिर पहुंचे. आचार्य धीरेन्द्र शास्त्री ने बाबा मंदिर में भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना की. इससे पहले महू मंदिर पहुंचने पर तीर्थ पुरोहित समाज द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया.

आचार्य धीरेन्द्र शास्त्री के तीर्थ पुरोहितों ने पहले संकल्प कराया फिर गर्भ गृह ले जाकर विशेष पूजा अर्चना और जलाभिषेक कराया. एयरपोर्ट से लेकर मंदिर तक स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे साथ रहे. दरअसल निशिकांत दुबे के आग्रह पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री देवघर आए.

लोगों का साथ मिला तो बहुत जल्द भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा

देवघर बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री देवघर कॉलेज मैदान पहुंचे जहां आयोजित संत सम्मेलन में उपस्थित लोगों को आध्यात्मिक ज्ञान दिया. मंच पर पहुंचते ही बालाजी का पूजा अर्चना कर सबकी मंगल कामना की. उसके बाद साधु जी सीताराम अरे पागलों सीताराम देवघर के पलों कैसे हो, जैसे ही बोला उपस्थित लोगों द्वारा अपार समर्थन अभिनंदन किया गया. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बाबा बैद्यनाथ का बुलावा आया और हम आ गए. बाबा भी यही चाहते थे उनके परम शिष्य का पहला आगमन देवघर में हो. इसलिए झारखंड में कई सभाएं उनकी रद्द कर दी गई. मंदिर पहुंचने पर ऐसे लोग उतावले हो रहे थे मानो कोई सनातनी आया हो. झारखंड में सनातन का झंडा करेगा जो लोग रोकेंगे बालाजी उनकी खटिया खड़ी कर देंगे. धर्म विरोधी को छोड़ा नहीं जाएगा. बालाजी के आशीर्वाद से बहुत जल्द भारत में हिंदू एकता कायम होगी और भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा. भारी मंच से धीरेंद्र शास्त्री ने एक स्वर में कहा कि सनातनी बानो और सनातन का झंडा अपने घर पर लगाओ. भारत में हिंदू एकता कायम रखो. पूरे भारत के हिंदुत्व को जगाना है. इसलिए पागलों का साथ मिले तो भारत को हिंदू राष्ट्र होने से कोई रोक नहीं सकता. अपने प्रवचन के दौरान राम का गुणगान और भोलेनाथ का गुणगान किया. बैद्यनाथ के स्थापना और कथा पर चर्चा की. इन्होंने कहा कि हनुमान और शंकर दोनों एक ही है. लेकिन नाम अलग-अलग हैं. इन्होंने सभी सनातन धर्म वाले को माथे में टीका लगाने का और झंडा घर में लगाने का आग्रह किया है. धीरेंद्र शास्त्री द्वारा भोलेनाथ के12श्रृंगार का भी विस्तृत चर्चा की गई है

राजनीतिक दृष्टि कौन से भी इसे देखा जा रहा है

संभवत: कल लोकसभा लोक चुनाव की घोषणा हो सकती है. इससे पूर्व देवघर में बागेश्वर धाम महाराज की प्रवचन को लोग राजनीतिक दृष्टि कौन से देख रहे हैं. लोगों का मानना है कि प्रवचन काम और सनातन सनातनी और हिंदू राष्ट्र को लेकर एक तरह से राजनीति है. दूसरी ओर इन्होंने आम लोगों से एक बार फिर से अपना आशीर्वाद भाजपा उम्मीदवार निशिकांत दुबे पर देने का अपील किया है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अगर निशिकांत दुबे को आशीर्वाद मिला देवघर कॉलेज के इसी स्थान पर 7 दिन का भागवत कथा करेंगे और दिव्या दरबार लगाकर अर्जी भी सुनी जाएगी. बिहार झारखंड ही नहीं बंगाल से भी धीरेंद्र शास्त्री को देखने और सुनने वाले हजारों हजार की संख्या में लोग आए थे. लास्ट में धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जो भी समस्या लोगों की है वह बालाजी की समस्या है. ऐसे में सभी लोगों को बालाजी का दर्शन करने बागेश्वर धाम बुलाया है और सभी को सप्ताह में एक दिन बाबा बैद्यनाथ का दर्शन करने का आग्रह किया है. इससे पूर्व स्थानीय सांसद द्वारा उनका स्वागत किया गया.


Copy