बड़ी कार्रवाई : शिक्षा सचिव ने हेडमास्टर को नशे में स्कूल आने की सूचना पर किया बर्खास्त, BEEO को भी किया सस्पेंड

Edited By:  |
Reported By:
badi karrawai badi karrawai

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से जहां झारखंड के शिक्षा सचिव सह राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी दो दिवसीय दौरे पर गढ़वा पहुंच कर निरीक्षण के क्रम में उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेल पहाड़ी के प्रधानाध्यापक को शराब पीकर स्कूल आने की सूचना पर उन्हें बर्खास्त करने का निर्देश दिया है. साथ ही प्रधानाध्यापक को बचाने के आरोप में बीईईओ को निलंबित करने का जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है.

बताया जा रहा है कि शिक्षा सचिव के रवि कुमार ने जिले के भवनाथपुर, केतार और नगर उंटारी प्रखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बेल पहाड़ी के प्रधानाचार्य के अनुपस्थित होने पर शिक्षा सचिव ने नाराजगी जताई और जब उन्हें यह मालूम पड़ा कि वे शराब का सेवन कर विद्यालय आते हैं तो वे आक्रोषित होकर प्रधानाचार्य को बर्खास्त करने का निर्देश जारी किया. और जब उन्हें यह मालूम हुआ कि प्रधानाध्यापक को बचाने की कोशिश हो रही है तो उन्होंने बीईईओ को भी निलंबित करने का निर्देश दे दिया.

उन्होंने कहा कि वे गढ़वा आये हैं विद्यालयों की जांच की गई. बहुत सारी कमिया पाई गई है जिसमें समय पर विद्यालय का नहीं खुलना, पढ़ाई की गुणवत्ता में गिरावट आना, मध्याह्न भोजन की क्या स्थिति है इन सारी बिन्दुओं की जांच की गई है जहां कमी पाया गया सुधार का निर्देश दिया गया है और जहां अनियमितता और लापरवाही बरती गई है वैसे मामलों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. वहीं शिक्षा सचिव ने कहा कि इसके अलावे मुख्य निर्वाचन अधिकारी होने के नाते विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत अध्यक्षता में समाहरणालय गढ़वा के सभागार में 80 व 81 विधानसभा के ERO सभी AERO तथा ERO व AERO कार्यालय में कार्यरत सभी कंप्यूटर ऑपरेटर, BLO के साथ बैठक किया गया. बैठक में निर्वाचन सम्बन्धी कार्य को नियत समय में पूर्ण करने हेतु महत्वपूर्ण निर्देश दिये गये.


Copy