बड़ी कामयाबी : पुलिस ने वाहन से 5 करोड़ लूटकांड के मास्टरमाइंड को किया अरेस्ट, लूट के रुपये और स्कोर्पियो जब्त

Edited By:  |
Reported By:
badi kamyabi badi kamyabi

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां 21 जून की देर रात जमुआ थाना क्षेत्र के बाटी मोड़ के पास एक वाहन रोककर 5 करोड़ रुपये लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने लूटकांड के मास्टरमाइंड खिरोध साव उर्फ गुलाब साव को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से गिरफ्तार कर लिया है.



मामले में एसपी ने बताया कि बीते 21 जून को जमुआ के बाटी में लूट की बड़ी घटना हुई थी. अपराधियों ने पटना से चली एक कम्पनी की गाड़ी से 5 करोड़ रुपये लूट लिए थे. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. जिसमें बगोदर सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम,साइबर डीएसपी संदीप सुमन शमदर्शी सहित कई अन्य थाना के पुलिस पदाधिकारी शामिल थे. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तब 6 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए उनके निशानदेही पर 3 करोड़ रुपए 15लाख24हजार रुपये और कांड में प्रयुक्त XUV को जब्त किया था और काण्ड को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड खिरोध साव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई राज्यों में छापेमारी कर रही थी. लेकिन हर बार अभियुक्त भागने में सफल हो जाता था.


इस बार टेक्निकल सेल से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने कन्याकुमारी से खिरोध साव को गिरफ्तार किया और उनकी निशानदेही पर लूट की रुपए और काण्ड को अंजाम देने में प्रयुक्त की गई स्कोर्पियो गाड़ी और अपराधी को भी गिरफ्तार किया है. इस कांड का उद्भेदन करने वाली टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया.


Copy