बड़ी कामयाबी : पुलिस ने 4 मोबाइल और लैपटॉप के साथ 2 साइबर अपराधियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
badi  kaamyaabi  badi  kaamyaabi

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां गांडेय थाना क्षेत्र के गांडेय गांव पुनीडीह टोला से पुलिस ने छापेमारी कर 2 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 4 एंड्राइड मोबाइल और 1 लैपटॉप भी बरामद किया गया है.

मामले में पुलिस अधीक्षक अमित रेणु के निर्देश पर छापेमारी टीम द्वारा गांडेय थाना अंतर्गत गांडेय गांव के पुनीडीह टोला से साइबर अपराध करते हुए दो व्यक्ति सचिन कुमार वर्मा और मिथलेश वर्मा को अखिलेश वर्मा के घर से गिरफ्तार किया गया. इन दोनों साइबर अपराधियों के पास से चार एंड्राइड मोबाइल और एक लैपटॉप भी जब्त किया गया. इसकी जानकारी साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने प्रेस वार्ता में दी.

साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने बताया कि साइबर अपराध रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार साइबर डीएसपी संदीप सुमन शमदर्शी,सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के द्वारा एक छापेमारी टीम का गठन किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी टीम द्वारा गांडेय थाना अंतर्गत उक्त स्थल पर छापेमारी की गई. इस क्रम में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. साइबर डीएसपी ने बताया कि मोबाइल फोन के अवलोकन से पाया गया कि भिन्न-भिन्न ऐप के माध्यम से लगभग बीस लाख रुपए का ठगी इन साइबर अपराधियों द्वारा किया जा चुका है. जिसमें लगभग 13 लाख रुपए का ऑनलाइन डिजिटल गोल्ड खरीदा गया है. साथ ही 3 लाख का मोबाइल खरीद का प्रमाण पाया गया है. साइबर डीएसपी ने बताया कि लैपटॉप के माध्यम से अपराधियों द्वारा फर्जी लिंक बनाकर योनो एप बंद होने का मैसेज लोगों को भेजा जाता था. जिसके बाद कस्टमर का डिटेल प्राप्त कर पैसा निकाल लिया जाता था.

बताया गया कि छापेमारी के क्रम में इस गिरोह में शामिल अखिलेश वर्मा, सुमन कुमार शर्मा और कुंदन कुमार वर्मा भागने में सफल रहा. डीएसपी ने कहा कि जल्द ही फरार अपराधी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. छापेमारी दल में साइबर थाना के पुलिस निरीक्षक आदिकांत महतो, पुलिस अवर निरीक्षक सुबल कुमार,अहिल्यापुर थाना प्रभारी अनिल कुमार आदि शामिल थे.


Copy