बड़ा हादसा टला : डागुवापोसी में मालगाड़ी के 4 डिब्बे बेपटरी, रेलकर्मी कार्य में जुटे

Edited By:  |
Reported By:
bada hadsa talaa bada hadsa talaa

चाईबासा:बड़ी खबर चाईबासा से जहां चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत पड़ने वाले डागुवापोसी रेलखण्ड में आज संटिंग के दौरान एक मालगाड़ी के 4 डिब्बे रोल हो जाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि इस हादसे में जानमाल की कोई क्षति नहीं पहुंची है. सूचना मिलते ही चक्रधरपुर रेल मंडल से रेलकर्मी सहायता ट्रेन से घटना स्थल पहुंच कर कार्य में जुट गए हैं.

बताया जा रहा है कि चक्रधरपुर रेल मंडल के डागुवापोसी रेलखण्ड में मंगलवार सुबह क़रीब10:30बजे संटिंग कर रही एक मालगाड़ी के चार डब्बे रोल हो जाने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी रोल होकर एक दूसरे पर चढ़ गया. इधर ट्रेन हादसा की सूचना मिलने पर चक्रधरपुर रेल मंडल से सहायता ट्रेन घटना स्थल पहुंच कर रेल कर्मी कार्य में जुट गए हैं. वहीं मंडल रेल प्रबंधक भी घटना स्थल पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं.

लोगों का कहना है कि चक्रधरपुर रेल मंडल के डागुवापोसी रेल खण्ड में मालगाड़ी का डिब्बा रोल होकर बेपटरी हो गया. दरअसल डागुवापोसी और उसके आसपास लगातार हो रही जोरदार बारिश के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे बेपटरी होकर एक दूसरे पर चढ़ गये. इसकी जानकारी मिलने पर चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय में स्थित ट्रेन कंट्रोल रूम में आज सुबह11बजे4हूटर बजाया गया.

इसके बाद चक्रधपुर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन के साथ 140 टन क्रेन को डागुवापोसी स्टेशन रवाना किया गया. फिलहाल घटना का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया. ये जांच का विषय बना हुआ है. फ़िलहाल, मालगाड़ी को पटरी में लाने के लिए रेल प्रशासन लगी हुई है. ज्ञात हो कि डोगवापोसी रेल खण्ड से आयरन ओर की ढुलाई बड़े पैमाने पर होती है. वहीं वर्षो से रेल पटरी के किनारे आयरन ओर लौह अयस्क पड़े होने के कारण जगह जगह रेल दब गया है. जिसके कारण रेल पटरी लौह अयस्क से ढक गया है. जिसके कारण यह हादसा हो सकती है.


Copy