बच्चे की अपहरण के बाद हत्या का उद्भेदन : पुलिस ने शौर्य के हत्यारे को किया अरेस्ट, घटना को लेकर लोग थे आक्रोशित

Edited By:  |
Reported By:
bache ki apaharan ke bad hatya ka udbhedan bache ki apaharan ke bad hatya ka udbhedan

रांची: जिस8वर्षीय शौर्य की हत्या को लेकर होली के1दिन पहले राजधानी रांची में लोग उबाल पर थे. पुलिस ने उस बच्चे के हत्या की गुत्थी सुलझा ली है. पुलिस ने शौर्य के हत्यारे को भी गिरफ्तार कर लिया है.

आज रांची एसएसपी कौशल किशोर ने प्रेस वार्ता कर शौर्य के हत्यारे को मीडिया के सामने पेश करते हुए बताया कि शौर्य की हत्या कभी उसी के घर में किराएदार रहे संजीवनी पैसों की खातिर कर दी. शौर्य के अपहरण की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल शुरू की और शौर्य के घर के पास के सीसीटीवी को खंगाला तो वहां बिहार की नंबर की एक गाड़ी नजर आई जिसमें जबरन शौर्य को बैठा कर ले जाया जा रहा था. पुलिस उस गाड़ी के वेरिफिकेशन के क्रम में इस बात पर पहुंची कि 4 महीने पहले उससे गाड़ी को बेचा गया है. फिर उस खरीदार से बातचीत में पता चला कि उसे रांची में रहने वाले संजीव ने किराए पर लिया था.

एमबीए की पढ़ाई कर बेंगलुरु में नौकरी कर रहे संजीव कि जब नौकरी छूट गई और बेरोजगारी के दौर में रांची में रहने वाले बहनोई के घर आ गया. उसके बहनोई मृतक शौर्य के घर में किराए पर रहते थे. कुछ दिन रहने के बाद संजीव पुंदाग में किराए के मकान में रहने लगा. 4 महीने पहले जब संजीव की शादी हुई और पैसों की दिक्कत होने लगी तो उसने शौर्य के अपहरण की योजना बनाई ताकि उसके घरवालों से वह पैसे ऐंठ सके. अपनी योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए संजीव ने बिहार से गाड़ी भाड़े के लिए और वर्ल्ड फोर्स में जबरन बैठा कर ले जाने लगा. शौर्य संजीव को पहचान लिया. अपनी पहचान उजागर होने के बाद संजीव ने शौर्य के अपहरण के कुछ घंटे के अंदर ही हत्या कर दी और उसके शव को एक बोरे में भरकर नगरी थाना क्षेत्र के सपारोम में फेंक दिया. जिसे बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया. पुलिस ने संजीव को गिरफ्तार कर लिया. हत्या की बात स्वीकारते हुए पूरी घटना की जानकारी दी.


Copy