बबिता मर्डर केस का 24 घंटे के अंदर खुलासा : प्रेमी ने ही ली अपनी प्रेमिका की जान, दोस्तों के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम

Edited By:  |
babita murder kes ka 24 ghante ke andar khulasa babita murder kes ka 24 ghante ke andar khulasa

चतरा : सदर थाना पुलिस ने बबीता मर्डर केस का 24 घंटों के अंदर खुलासा कर दिया है। इस हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में मृतका बबीता के प्रेमी सत्येंद्र गंझू ने ही शक के आधार पर अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमिका को मौत के घाट उतारा था। इस मामले में सदर थाना में प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि बीते 07 नवंबर दिन बुधवार को शिटन गंझू पिता स्वर्गीय मुटकन गंझू, ग्राम मसुरीयातरी बरैनी, थाना सदर जिला चतरा के द्वारा लिखित आवेदन दिया कि इनकी बहन बबीता कुमारी (उम्र करीब 18 वर्ष) दिनांक 05 नवंबर को डाहा पूजा देखने के लिये घर से निकली थी। वह दो दिनों तक घर वापस नहीं लौटी। परिजनों द्वारा खोजबीन के क्रम में ग्रामीणों द्वारा जानकारी मिली कि एक युवती का शव करमाही जंगल में फेंका है। जिसके बाद आवेदक शिटन गंझु घर के अन्य सदस्यों के साथ करमाही जंगल पहुंचे। जहां बबीता कुमारी का शव संदेहास्पद स्थिति में पड़ा हुआ था। जिसकी पहचान शिटन गंझू ने अपनी बहन बबीता कुमारी के रूप में की। इस संबंध में सदर थाना कांड संख्या 290/21 धारा 302, 201, 34 भादवि के तहत अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया।

मर्डर कांड के उद्भेदन के लिए एसआईटी टीम का हुआ गठन :-

बबीता मर्डर कांड के उद्भेदन एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में एक (एसआईटी) टीम गठन कर कारवाई शुरू की गई। तत्पश्चात अनुसंधान के क्रम में पता चला की मृतका बबीता का प्रेम संबंध सत्येंद्र गंझु पिता बंधु गंझु, ग्राम तिलैया, बरैनी थाना सदर, जिला चतरा के साथ था। जिससे सख्ती से पुछताछ करने पर बताया कि इसके दो साथी क्रमशः लालू गंझु पिता जोका गंझु एवं महेश गंझु पिता जेठन गंझु भी मृतका के साथ फोन से बातचीत किया करते थे।

शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर हत्याकांड को दिया गया अंजाम :-

घटना के दिन घटनास्थल पर तीनो हत्यारोपियों के द्वारा मृतका को बुलाया गया था। जहां पर मृतका के द्वारा सत्येंद्र गंझु के साथ शादी करने का प्रस्ताव दिया गया। शादी नही करने पर मृतका के द्वारा गांव में शोर मचाकर बदनाम करने की बात कही । इस पर तीनों अभियुक्तों के द्वारा मिलकर रास्ते से हटाने के लिए मृतका के दुपट्टा से ही गला दबाकर बबीता की हत्या कर दी गई तथा शव को वहीं छोड़कर भाग निकले। अनुसंधान के क्रम में तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली गई। साथ ही हत्या में प्रयुक्त मृतका का दुपट्टा, चप्पल, टुटा हुआ मोबाईल एवं हत्यारोपी सत्येंद्र गंझु और लालू गंझु का मोबाइल बरामद किया गया। इस हत्याकांड के उद्भेदन में एसडीपीओ अविनाश कुमार के अलावे पुलिस निरीक्षक सह सदर थाना प्रभारी लव कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रामवृक्ष राम, श्वेत प्रकाश दुबे, रूपेश कुमार यादव के अलावे थाना रिर्जव गार्ड के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।


Copy