B.ed परीक्षा में बह रही थी कदाचार की गंगा : क्लास रूम का नजारा देख DM भी रह गए हैरान, जानें क्या लिया एक्शन

Edited By:  |
B.ed pareeksha me bah rhi thi kadachar ki ganga B.ed pareeksha me bah rhi thi kadachar ki ganga

भोजपुर : खबर है भोजपुर जिले से जहां जिले के एकमात्र सेंटर जैन कॉलेज में शुक्रवार को बीएड की परीक्षा के दौरान बड़े पैमाने पर कदाचार की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही DM राजकुमार जब मौके पर पहुंचे तो क्लास रूम का नजारा देख दंग रह गए। त्‍वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने 80 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया। इस दौरान उन्होंने 50 से ज्‍यादा परीक्षार्थियों के पास से मोबाइल भी बरामद किया है।

DM ने मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि आज की परीक्षा रद्द करने के लिए अनुशंसा कुलपति से की जाएगी। उन्होंने बताया कि जैन कालेज के दो कमरों में बीएड की परीक्षा चल रही थी। इस दौरान जिला प्रशासन को सूचना मिली कि वहां बड़े पैमाने पर कदाचार हो रहा है। परीक्षार्थी जमकर नकल कर रहे हैं। इसके बाद डीएम अफसरों के साथ वहां पहुंचे।

डीटीओ चितरंजन प्रसाद, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मंजूषा चंद्रा, डीआरडीए के डायरेक्टर सुनिल कुमार पांडे, एसडीओ लाल ज्योति नाथ शाहदेव समेत आधा दर्जन से ज्यादा अफसरों के वहां पहुंचने से हड़कंप मच गया। जब जांच-पड़ताल शुरू की गई तो वहां की स्‍थि‍ति देख DM हैरान रह गए। क्लासरूम में मौजूद सभी परीक्षार्थियों की तलाशी ली गई तो मोबाइल और चिट-पुर्जे की भरमार लग गई। इसे गंभीरता से लेते हुए DM ने कहा कि आज की परीक्षा रद करने की अनुशंसा करें। परीक्षा केंद्र पर छापामारी करके मोबाइल के साथ परीक्षा देते 80 परीक्षार्थियों को पकड़ा। सभी को निष्कासित कर दिया गया।

वहीँ विश्वविद्यालय का कहना है कि उन्होंने जिला प्रशासन से पुलिस और मजिस्ट्रेट की मांग की थी, लेकिन जिला प्रशासन ने उपलब्ध नहीं कराया था। यहां 297 छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे थे। परीक्षा गत 8 जुलाई से चल रही है।


Copy