अयोध्या में रामलला की प्राणप्रतिष्ठा : पलामू के छठ पोखरा में दीपोत्सव, 11000 दिए जले, बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल

Edited By:  |
Reported By:
ayodhya mai ramlala ki pranpratishtha ayodhya mai ramlala ki pranpratishtha

पलामू : अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा और श्री राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के उपलक्ष्य में हुसैनाबाद छठ पोखरा (जेपी चौक) पर भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सोमवार को शाम में 11 हज़ार दीए प्रज्वलित किए गए. साथ ही सरयू का पवित्र जल अर्पण किया गया. इस कार्यक्रम में काशी के पंडितों द्वारा गंगा आरती भी की गई. सर्वप्रथम मोहम्मदगंज, हैदरनगर,हरिहरगंज, पिपरा और बराही, समेत विभिन्न इलाके से एनसीपी कार्यकर्ता व राम भक्त विधायक कमलेश कुमार सिंह, युवा नेता सूर्या सिंह, विनय कुमार सिंह उर्फ बीनू सिंह के नेतृत्व में जय श्री राम के जय घोष के साथ छठ पोखरा पहुंचे.


कलश के साथ शोभा यात्रा में शामिल नेता ने विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना करते हुए हुसैनाबाद के छठ पोखरा पहुंचे. जुलूस में शामिल लोगों के जय घोष से पूरा क्षेत्र जय श्रीराम के नारे से गुंजायमान रहा. विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि आज दुनिया के लिए नए युग की शुरुआत है. इस ऐतिहासिक दिन पर संपूर्ण मानव जाति में खुशी व उत्साह है. उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम सभी के लिए आदर्श हैं. युवा नेता सूर्या सिंह ने कहा कि लोगों का उत्साह और उमंग यह बताने के लिए काफी है कि लोगों को इस दिन का कितना बेसब्री से इंतजार था.

22 जनवरी के ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने में सभी राम भक्त जुटे. उन्होंने कहा कि तंबू से मंदिर तक का सफर कैसा होगा, अंदाजा लगाया जा सकता है. उन्होंने उपस्थित सभी एनसीपी नेताओं व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया व बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज जो लोग दुनिया में हैं वह किस्मत वाले हैं. हमलोग राम लला के मंदिर निर्माण के गवाह बने. इससे बड़ी सौभाग्य की बात नहीं हो सकती.


हुसैनाबाद के इतिहास में छठ पोखरा पर नहीं हुई इतनी भीड़

एनसीपी के दीपोत्सव कार्यक्रम में हुसैनाबाद के छठ पोखरा पर ऐतिहासिक भीड़ देखने को मिली. हर व्यक्ति की जुबान पर जय श्री राम का नारा था. जय श्रीराम के नारे से संपूर्ण क्षेत्र गुंजायमान रहा. घाट पर 11 हजार दीप जलाने की योजना थी. मगर दीपों की संख्या गिनती के पार रही. मौके पर जमकर आतिशबाजी हुई और बैंड बाजा की गूंज रही. मौके पर आम व खास, मर्द औरतें बड़ी संख्या में मौजूद थे. संपूर्ण क्षेत्र में उत्सव जैसा माहौल देखने को मिला.


Copy