अवैध लकड़ी तस्कर के विरुद्ध कार्रवाई : पुलिस ने लकड़ी लदा पिकअप वैन के साथ 2 तस्करों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
awaidh lakri taskaron ke virudh karrawai awaidh lakri taskaron ke virudh karrawai

पाकुड़ : खबर है पाकुड़ की जहां वन विभाग की टीम ने हिरणपुर- कोटालपोखर पथ के तुरसाडीह गांव के पास 2 तस्करों को 13 पीस साल की लकड़ी लदा पिकअप वैन के साथ पकड़ा है. गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों के खिलाफ थाना में मामला दर्ज किया गया है.


बताया जा रहा है कि पुलिस ने हिरणपुर- कोटालपोखर पथ के तुरसाडीह गांव के समीप तस्करी में शामिल गोड्डा जिला के धमनी बाजार निवासी तारा पद सेन एवं रानीपुर (हिरणपुर) निवासी फारुख शेख को गिरफ्तार कर लिया है.

गुप्त सूचना पर जिला वन पदाधिकारी रजनीश कुमार ने वन प्रक्षेत्र पदाधिकारी पाकुड़ आरबी प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित की. टीम द्वारा सुबह हिरणपुर-कोटालपोखर पथ के तुरसाडीह में नाकेबंदी की गई. इस दौरान हिरणपुर की ओर से आ रहे पिकअप वैन संख्या डब्लू बी19जी9374को जांच के लिए रोका. इसी दौरान वाहन में बैठे चालक व अन्य एक व्यक्ति उतरकर भागने लगा. तब वन कर्मियों ने दौड़कर दोनों को पकड़ा. वाहन की जांच करने पर ताजा कटा हुआ13पीस साल का मोटी लकड़ी पाया गया. वहीं गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों ने जब्त लकड़ियों को लेकर कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाया.

घटना को लेकर पकड़े गए दोनों के ऊपर मामला दर्ज किया गया है. इस छापेमारी में वनपाल बबलु देहरी , वनरक्षी नीलू किस्कु , स्टेफन हेम्ब्रम आदि शामिल थे. वन क्षेत्र पदाधिकारी ने बताया कि वन माफियाओं के विरुद्ध छापेमारी जारी रहेगी. इसमें पकड़े जाने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा. बहरहाल इस छापेमारी से इस क्षेत्र के लकड़ी माफियाओं में दहशत फैला हुआ है.


Copy