अवैध खनन पर शिकंजा : जिला टास्क फोर्स की टीम ने कार्रवाई करते हुए 28 क्रशरों को किया सील

Edited By:  |
Reported By:
awadh  khanan per shikanjaa awadh  khanan per shikanjaa

पाकुड़ : खबर है पाकुड़ की जहां जिला टास्क फोर्स टीम ने मालपहाड़ी खनन क्षेत्र में गुरुवार को सघन छापेमारी कर कुल 28 क्रशरों को सील कर दिया है. इस खनन क्षेत्र में कई सालों से अधिकांश क्रशर अवैध रूप से संचालित थे. यहां से खुलेआम क्रशर मशीन से पत्थरों का क्रश कर बिहार, पश्चिम बंगाल भेजा जाता था.

राज्य सरकार को इन क्रशर मालिकों ने राजस्व का काफी नुकसान पहुंचाया है. झारखंड में ईडी की कार्रवाई से हेमंत सोरेन ने सभी जिले में चल रहे अवैध खदान,क्रशर पर अंकुश लगाने को लेकर अधिकारियों को कार्रवाई करने का सख्त निर्देश दिया है. इसी को लेकर अधिकारियों ने खनन क्षेत्र में एक के बाद एक खदान,क्रशर पर लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाना शुरू किया है. इस दौरान गुरुवार को जिला टास्क फोर्स टीम ने मालपाहड़ी खनन क्षेत्र में सघन छापेमारी कर कुल28क्रशर को सील किया गया.

वहीं सील किये गए क्रशर में भारत शाह , हजरत, एलएसटी रघु स्टोन के दो क्रशर प्लांट, कुलवंत सिंह(ओटन दास) प्रकाश खेमानी, न्यू लाइन मास्टर सुंदर दास, कमल सिंह अर्जुन सिंह, हाशा बाबू, पिसी दत्तो समेत 28 क्रशरों को किया सील. वहीं इन सभी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.


Copy