नाबालिग का अपहरण मामला : घूस मांगते महिला दारोगा का ऑडियो वायरल, SSP ने निलंबित कर किया लाइन हाजिर

Edited By:  |
Audio of female inspector asking for bribe in Muzaffarpur goes viral Audio of female inspector asking for bribe in Muzaffarpur goes viral

मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाने की महिला सब इंस्पेक्टर संवेदना स्नेही का रविवार को एक नाबालिक युवती अपहरण मामले में आरोपित का नाम का के लिए रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है। जिसके बाद प्रथम दृष्ट्या जांच में ऑडियो की पुष्टि होने पर एसएसपी राकेश कुमार ने उन्हें निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं, सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.

केस से नाम हटाने के लिये 20 हजार की रिश्वत

वायरल ऑडियो में महिला दारोगा द्वारा नाबालिक युवती अपहरण केस 115/24 में आरोपित का केस से नाम हटाने और गिरफ्तार नहीं करने की बात कहते हुए 20 हजार रुपये मांग रही है. साथ ही स्पष्ट बोल रही है की 20 हजार रूपया दो और काम करा लो. वहीं आरोपित दस हजार रुपए देने की बात कह रहा है. पैर पकड़कर माफी मांगने और 10 हजार रुपये में नाम छांटने की विनती कर रहा, लेकिन दारोगा स्नेह लता 20 हजार से कम में मानने को तैयार नहीं. अब ऑडियो जब वायरल हो गया तो एसएसपी राकेश कुमार ने महिला दरोगा स्नेह लता को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है।

लड़की के अपहरण मामले का ऑडियो वायरल

सरैया थाना क्षेत्र के एक गांव से 12 जनवरी को एक नाबालिक लड़की गायब हो गई थी। लड़की के पिता ने अपहरण का केस कराया था। इसमें जैतपुर के खैरा निवासी मनीष कुमार, उसके चाचा, मां व बहन को नामजद किया । उसी मामले को लेकर आरोपित व महिला एसआई के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एसआई आरोपित से कह रही है कि थाना आओ और अपना काम कराओ। 20 हजार से कम में तुम्हारा काम नहीं होगा। आरोपित 10 हजार देने की बात कहता है। नहीं मानने पर आरोपित गरीबी का हवाला देते हुए 11 हजार देने की बात कहता है। लेकिन एसआई 20 हजार से कम में काम न होने की बात कह कर फोन काट देती है।

महिला दारोगा को निलंबित कर लाइन हाजिर

वहीं महिला दरोगा द्वारा घुस मांगने की ऑडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू कर उसे निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस ने प्रेस रिलिज जारी कर इस बात की जानकारी दी है. प्रेस रिलिज में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टोलरेंस नीति अपनाने की बात कही गई है. और बताया गया है कि सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महिला पदाधिकारी घूस मांग रही है. उस ऑडियो की सत्यता की जांच वरीय पदाधिकारियों ने की है. प्रतम दृष्टया में ऑडियो सही पाया गया है. जिसमें महिला पदाधिकारी किसी से पैसे की लेन देन की बात कर रही है. प्रथम दृष्टया में ऑडियो क्लीप में आवाज पु०अ०नि० स्नेह लता का लग रहा है, जो वर्तमान में सरैया थाना में पदस्थापित हैं. प्रेस रिलिज में बताया गया है कि जांच के क्रम ऑडियो क्लिप सत्य पाया गया. रिश्वत मांगने के आरोप में स्नेह लता को निलंबित कर पुलिस केन्द्र वापस बुलाया गया है.

मुजफ्फरपुर से चंदन की रिपोर्ट