अररिया-नेपाल बॉर्डर पर तस्करों और जवानों में झड़प : SSB ने किया लाठीचार्ज, इलाके में तनाव

Edited By:  |
Reported By:
araria nepal border par taskron aur jawanon me jhadap araria nepal border par taskron aur jawanon me jhadap

अररिया : बड़ी खबर है अररिया से जहां नेपाल बॉर्डर पर तस्करो और SSB जवानों में हिंसक झड़प हुई है। जानकारी मिल रही है कि कुछ तस्कर गलत तरीके से गेंहू लाडे ट्रक को बॉर्डर पार करा नेपाल भेज रहे थे इसी दौरान SSB के जवान पेट्रोलिंग के क्रम में मौके पर पहुंच गए और सभी को दबोच लिया। इसी दौरान काफी संख्या में ग्रामीण भी तस्करों के समर्थन में पहुंच गए और जवानों से झड़प करने लगे। जिसमे एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

मामला अररिया जिले के जोगबनी थाना क्षेत्र के कुलहनिया चंदामोहन गांव स्थित नो मैंस लैंड का एरिया का है जहां सोमवार को एसएसबी जवान व ग्रामीणों के बीच जमकर झड़प हुई। जानकारी मिल रही है कि कुछ तस्कर भारत से एक ट्रक गेहूं नेपाल ले जा रहे थे। एसएसबी के जवानों ने ट्रैक्टर को रोका तो ग्रामीणों ने जवानों पर हमला कर दिया। इसके बाद एसएसबी के जवान व ग्रामीणों के बीच जमकर झड़प हो गई। इस झड़प में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को इलाज के लिए फोरबिसगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद एसएसबी को तीन कैंपों से महिला व पुरुष जवानों को बड़ी संख्या में बुलाना गया। इसके बाद ग्रामीणों को भागना पड़ा।

एसएसबी 56 बटालियन जोगबनी के असिस्टेंट कमांडेंट दीपक कुमार ने बताया कि स्तंभ संख्या 174/2 के पास एसएसबी के जवानों ने गेहूं से लदा दो ट्रैक्टर को नो मैंस लैंड से नेपाल जाने से रोका परंतु वहां के नजदीकी लोगों ने भीड़ बनाकर जवानों पर हमला कर दिया और एक जवान को घायल कर दिया जो सुनील सेन 56 बटालियन के जवान हैं वही एमडी मेराज जो गेहूं का मालिक बताता है उन्हें भी जवानों के द्वारा हिरासत में लिया है ट्रैक्टर में करीब 11 टन गेहूं बताया जाता है और ट्रैक्टर चालक फरार हो गया गेहूं को जब्ती सूची बनाकर जवानों द्वारा कैंप ले जाया गया है।


Copy