अपना मेयर चुन रही जनता जनार्दन : 381 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी, हो रहा 305 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

Edited By:  |
Reported By:
apna meyar chun  rh i janta janardan apna meyar chun  rh i janta janardan

गया : नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के तहत गया नगर निगम क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया जारी है। चुनाव को लेकर गया नगर निगम क्षेत्र में कुल 381 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीँ 70 सालो में पहली बार जनता अपना मेयर और डिप्टी मेयर चुनने निकल पड़ी है। सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

गया के 305 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला जनता कर रही है। बता दें कि इस चुनाव में मेयर पद के लिए 29 उम्मीदवार, उप मेयर पद के लिए 11 एवं वार्ड पार्षद के लिए 265 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। मेयर और उप मेयर चुने जाने को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। इस दौरान महिलाओं के लिए शहर में दो पिंक और दो आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

वही राजकीय कन्या प्लस टू विद्यालय रमना मतदान केंद्र पर पीठासीन पदाधिकारी के रूप में तैनात परमेश्वर दयाल ने बताया कि यहां कुल 4 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। शांतिपूर्ण ढंग से मतदान की प्रक्रिया चल रही है। किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

स्थानीय मतदाता मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि पूरे परिवार के साथ मतदान करने आए हैं। विकास के मुद्दे को लेकर मतदान कर रहे हैं। गया नगर निगम पूरे बिहार में प्रथम स्थान पर आए, शहर में व्यापक रूप से साफ-सफाई हो, इसी उम्मीद के साथ मतदान कर रहे हैं। पहली बार मेयर और उप मेयर चुनने का मौका मिला है। इससे हमें काफी खुशी है। खरीद-फरोख्त को लेकर जो नगर निगम बदनाम होता था, उससे अब मुक्ति मिलेगी। यहां पिंक बूथ बनाया गया है सभी तरह की सुविधा हैं, किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है।


Copy