ANM के बैंक खाते से हजारों की अवैध निकासी : अज्ञात साइबर अपराधी के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत थाना में प्राथमिकी दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
anm ke bank khate se hazaron ki awaidh nikasi anm ke bank khate se hazaron ki awaidh nikasi

पाकुड़ : खबर है पाकुड़ की जहां हिरणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एएनएम गुंजन कुमारी के बैंक खाते से 91814 रुपये की अवैध निकासी का मामला प्रकाश में आया है. अवैध निकासी को लेकर अज्ञात साइबर अपराधी के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया है.

दर्ज मामले में पीड़िता ने आरोप लगाई है कि हिरणपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक में मेरा बचत खाता है. बीते 19 दिसंबर 2022 को मेरे एटीएम से बैलेंस चेक करने पर पता चला कि बीते 10 अक्टूबर 22 से लेकर 15 दिसंबर 22 तक कुल 25 किश्तों में यूपीआई के माध्यम से साइबर अपराधियों द्वारा मेरे बैंक खाते से अवैध रूप से राशि की निकासी की गई है. बैंक स्टेटमेंट निकालने पर विभिन्न फोन नम्बर पर एसएमएस किया गया है. इस संबंध में पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र रविदास ने बताया कि मामले की सघन जांच की जा रही है.

वहीं एसबीआई हिरणपुर के ब्रांच मैनेजर ने बताया कि ग्राहक गुंजन कुमारी के खाते से अवैध निकासी हुई है. परंतु गुंजन के पति ने यूपीआइ के माध्यम से निकासी किया करते थे. चुंकि गुंजन के पति ने बताया था कि एक मोटरसाइकिल खरीदा था. इसके बाद से ये अवैध निकासी होने लगा.बैंक मैनेजर ने बताया कि हो सकता है उनके कोई सगी संबधी का इस अवैध निकासी में हाथ हो. खैर जांच के बाद ही हकीकत सामने आ सकता है.


Copy